scriptPakistan: सिंध प्रांत के कई मंदिरों में हो चुकी है तोड़फोड़, कंट्टरपंथियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं | Hindu Temple In Pakistan is distroyed in Sindh province | Patrika News

Pakistan: सिंध प्रांत के कई मंदिरों में हो चुकी है तोड़फोड़, कंट्टरपंथियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2020 07:59:18 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थित एक मंदिर में दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित किया।
इन हमलावरों ने मंदिर को भी जमकर नुकसान पहुंचाया।

pakistan temple

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदुओं के मंदिरों पर लगातार हमले हो रहे हैं। यहां पर कट्टरपंथियों को कानून का कोई भी डर नहीं है। एक तरफ इमरान सरकार अपने आपको अल्पसंख्यकों की हिमायती मानती है, वहीं उसके राज में सबसे अधिक इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। खासकर सिंध प्रांत के कई मंदिरों पर इस तरह के हमले सामने आए हैं।
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने फेसबुक को लिखा खत, इस्लामोफोबिक कंटेंट हटाने का किया आग्रह

यहां के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां पर धार्मिक अतिवादियों ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया। इतना ही नहीं, इन हमलावरों ने मंदिर को जमकर क्षति पहुंचाई है। इससे पहले सिंध के बादिन में 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में तोड़फोड मचाई थी।
आधी रात को मंदिर में की गई तोड़फोड़

मंदिर के पुजारी के अनुसार आधी रात को कुछ अज्ञात लोगों ने मंदिर परिसर में घुसकर इस घटना को अंजाम दिया। बंद दरवाजे में मूर्ति को खंडित कर दिया। उन्होंने जाते-जाते मंदिर को काफी नुकसान पहुंचाया है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। गौरतलब है कि पहले भी पाक में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार की घटनाएं होती रहीं हैं।
हिंदुओं ने की कार्रवाई की मांग

मंदिर के निकट रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों ने इस घटना के बाद रोष प्रकट किया है। उन्होंने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। हिंदू समुदाय का कहना है कि सरकार इस तरह के अतिवादियों पर कार्रवाई करने से बच रही है। वहीं दबाव पड़ने पर पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए मामले जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।
पाकिस्तान में जोरदार भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.8 तीव्रता

15 दिन पहले मंदिर में तोड़फोड़

इससे पहले हाल ही में सिंध प्रांत के बादिन जिले में एक मंदिर में तोड़फोड़ हुई थी। इस मामले के 15 दिन बीत जाने के बाद भी दोषी को पकड़ा नहीं गया। जिसके बाद हिंदू समुदाय के एक शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। पाक मीडिया के अनुसार, इस मामले में शिकायतकर्ता अशोक कुमार का आरोप था कि मंदिर में तोड़फोड़ मुहम्मद इस्माइल ने की। इसके बाद पाक पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो