scriptकश्मीर मुद्दा: इमरान ने भारत को दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा- किसी भी हद तक जाएंगे और आखिर तक लड़ेंगे | Imran Khan address Pakistan on Kashmir issues after Modi-trump Meet | Patrika News

कश्मीर मुद्दा: इमरान ने भारत को दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा- किसी भी हद तक जाएंगे और आखिर तक लड़ेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2019 08:29:19 am

Submitted by:

Anil Kumar

इमरान खान ने कहा कि कश्मीर मामले पर वह किसी भी हद तक जाएंगे
इमरान ने यह भी कहा कि दुनिया साथ दे या न दे हम अंत तक कश्मीर के लिए लड़ेंगे
भारत PoK में बालाकोट जैसी कार्रवाई कर सकता है: इमरान

pm_imran_khan.jpg

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि उसकी छटपटाहट कम नहीं हो पा रही है। इमरान खान इस सदमे से अब तक बाहर नहीं निकल सके हैं। तभी तो रह-रह कर हर वक्त-बेवक्त कश्मीर का राग अलापते रहते हैं।

दुनिया के हर मंच व ताकतवर देशों के साथ मुस्लिम देशों से भी गुहार लगा चुके हैं। लेकिन कोई भी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है। हर जगह से खाली हाथ रहने के बाद अब नया-नया पैंतरा आजमा रहे हैं, ताकि दुनिया का ध्यान आकर्षित कर सके और कश्मीर मसले पर दखल दे।

इसी कड़ी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान को संबोधित किया। सबसे हैरानी की बात यह है कि इमरान खान ने यह संबोधन पीएम मोेदी और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फ्रांस में जी-7 सम्मेलन में मुलाकात के ठीक बाद किया है।

पाक विदेशमंत्री का बड़ा बयान, कहा- कश्मीर में RSS सदस्यों की तैनाती की तैयारी में मोदी सरकार

इमरान खान ने अपना संबोधन यह कहते हुए शुरू किया कि वह कश्मीर पर कब्जे की मौजूदा स्थिति को देखते हुए जनता की सरकार की नीति और रुख को साझा करना चाहता थे।

उन्होंने कहा ‘जब मैं सत्ता में आया, तो हम इसे हल करना चाहते थे और शांति लाना चाहते थे। भारत और हम कई समस्याएं साझा करते हैं, जिसमें मुद्रास्फीति, गरीबी, बेरोजगारी और जलवायु परिवर्तन आदि शामिल है।

इमरान खान ने कहा कि इसलिए हम सभी के साथ दोस्ती करना चाहते थे। जब मैं सत्ता में आया, तो मैंने (भारत के लिए) बातचीत के लिए कई सारे रास्ते बनाए लेकिन हमेशा कुछ कुछ न कुछ समस्याएं थीं।

https://twitter.com/ANI/status/1165970031324196866?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1165974910579040256?ref_src=twsrc%5Etfw

कश्मीर पर इमरान खान का झूठ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कश्मीर को लेकर फिर से झूठ बोला। उन्होंने कहा कि जीतने भी मुस्लिम देश हैं, सभी पाकिस्तान के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि भारत बालाकोट जैसी कार्रवाई को नहीं दोहरा सकता है। इमरान खान ने कहा कि हम कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जाएंगे।

उन्होंने लोगों से अपील की और कहा कि हर शुक्रवार को लोग सड़क पर उतरे और विरोध करें। इमरान खान ने कहा कि दोनों के पास परमाणु हथियार है। यदि युद्ध हुआ तो इसका असर पूरी दुनिया पर होगा।

इमरान खान ने कहा कि भारत लगातार कश्मीर को द्विपक्षीय मुद्दा बताता रहा है, लेकिन हमने इसे अंतर्राष्ट्रीय कर दिया।

मोदी हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं: इमरान

इमरान ने यह भी कहा कि भारत-पाकिस्तान दोनों देशों को शांति और विकास की जरूरत है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार भारत को एक हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कहता है कि भारत केवल हिन्दूओं का है।

इमरान खान ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि मोदी सरकार बालाकोट की तरह PoK में कोई ऑपरेशन कर सकता है। उन्होंने कहा कि कश्मीर मामले पर दुनिया साथ दे या न दे हम हर स्तर पर इसे लेकर जाएंगे और अंत तक लड़ेंगे।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की स्पेशल एडवाइजर ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि शाम 5:30 बजे कश्मीर मसले पर इमरान खान पाकिस्तान को संबोधित करेंगे। बता दें कि इससे पहले इमरान खान कश्मीर मामले पर ही पाकिस्तानी संसद, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) की विधानसभा को संबोधित कर चुके हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो