scriptपाक विदेशमंत्री का बड़ा बयान, कहा- कश्मीर में RSS सदस्यों की तैनाती की तैयारी में मोदी सरकार | BJP in readiness to deploy RSS members in Kashmir: Pakistan | Patrika News
एशिया

पाक विदेशमंत्री का बड़ा बयान, कहा- कश्मीर में RSS सदस्यों की तैनाती की तैयारी में मोदी सरकार

पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आरोप लगाया कि कश्मीर में मानवीय समस्याएं गंभीर होती जा रही है
कुरैशी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर मामले में दखल देने की अपील की है

Aug 27, 2019 / 08:45 am

Anil Kumar

shah_mahmood

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जे वाला अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तानी हुकमरान से लेकर आलाधिकारी तक हर कोई रोजाना अजीबोगरीब बयान देने में लगे हुए हैं।

इसी सिलसिले में अब एक बार फिर से पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कश्मीर में राष्ट्री स्वयंसेवक संघ (RSS) के लोंगों को तैनात करने की तैयारी कर रही है।

PoK कार्यकर्ता ने खोली पाकिस्तान के साजिश की पोल, कहा- कश्मीर में बड़े आतंकी घुसपैठ की है योजना

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि शाह महमूद कुरैशी ने खानेवाल में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि भाजपा कश्मीर में ‘RSS के गुंडों’ को तैनात कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कश्मीर में मानवीय समस्या लगातार गंभीर होती जा रही है।

कश्मीरियों को बचाए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय: कुरैशी

शाह महमूद कुरैशी ने आगे कहा कि हमें इस आशय की रिपोर्ट मिली है कि भारत में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा कश्मीर में मासूम लोगों के संहार के लिए ‘आरएसएस के गुंडों’ को तैनात करने की तैयारी कर रही है।

कुरैशी ने कहा कि यह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का दायित्व है कि वह भारत सरकार को ऐसा करने से रोके और कश्मीरी जनता की जान बचाए।

कुरैशी ने यह भी दावा किया कि तुर्की के इस्तांबुल और अंकारा में लोगों ने कश्मीर के ‘अपने मुस्लिम भाई-बहनों’ के समर्थन में बड़े पैमाने पर रैलियां निकाली हैं।

विपक्ष ने इमरान सरकार को बताया ‘सेलेक्टेड सरकार’, कहा- दुनिया में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान

बता दें कि अपने बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले शाह महमूद कुरैशी ने इससे पहले यह माना था कि कश्मीर मामले पर भारत की ओर से लिए गए फैसले के संबंध में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान के साथ नहीं है।

उन्होंने कहा था कि संयुक्त राष्ट्र में कोई हार (माला) लेकर हमारे लिए खड़ा नहीं है, हमें खुद ही इसके लिए लड़ना होगा। इसके अलावा उन्होंने कई बार भारत को युद्ध की भी गिदड़भभकी दे चुके हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / पाक विदेशमंत्री का बड़ा बयान, कहा- कश्मीर में RSS सदस्यों की तैनाती की तैयारी में मोदी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो