scriptUN में भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, कहा-कई बार दोहराया झूठ सच नहीं हो सकता | Indian Mission says at United Nation that big lies of Pakistan exposed | Patrika News
एशिया

UN में भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, कहा-कई बार दोहराया झूठ सच नहीं हो सकता

Highlights

भारत द्वारा जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान (Pakistan) बड़े पैमाने पर संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी संगठनों का घर है।
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने खुद स्वीकार किया है कि देश में 40 से 50 हजार तक आतंकवादी मौजूद हैं।

Aug 25, 2020 / 10:24 am

Mohit Saxena

Imran Khan

पाक पीएम इमरान खान।

नई दिल्ली। भारत ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र (UN) में पाकिस्तान (Pakistan) की कई चालबाजियों की पोल एकसाथ खोल डाली। भारत ने पाकिस्तान के उस बयान को गलत बताया, जिसमें उसने कहा था कि उसके दूत मुनीर अकरम ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में तब बात रखी थी, जब ये सत्र गैर-सदस्यों के लिए खुला नहीं था।
संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी मिशन द्वारा दिए बयान को देखा है। इसमें दावा कर कहा गया है कि ये बयान पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में दिया था। अगर ऐसा है तो पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि ने कहा से बयान दिया, जबकि सोमवार को सुरक्षा परिषद गैर-सदस्यों के लिए खुला नहीं था।
भारत ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान के कई बड़े झूठ सामने आए हैं। भारतीय मिशन ने कहा कि कई बार दोहराया गया झूठ कभी सच नहीं हो सकता। भारत के खिलाफ सीमा पार से आतंकवाद का मुख्य कारक अब उल्टे आरोप लगा रहा है कि वह भारत द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का शिकार है।
पाकिस्तान में दबदबा बरकरार

भारत द्वारा जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान बड़े पैमाने पर संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी संगठनों का घर है। कई संगठनों का पाकिस्तान में दबदबा बरकरार है। पाकिस्तान के पीएम ने 2019 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में इस बात को स्वीकार किया था कि उनके देश में 40 से 50 हजार तक आतंकवादी मौजूद हैं।
ओसामा बिन लादेन उनके अपने ही देश में छिपा था

भारत ने पाक के उस दावे की पोल खोल दी, जिसमें उसका कहा गया था कि उसने अपने देश से अलकायदा को पूरी तरह से हटा दिया है। इस पर भारत तरफ से कहा गया कि शायद, पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि को इसका अंदाजा नहीं है कि ओसामा बिन लादेन उनके अपने ही देश में छिपा था। अमरीकी सेना ने उसे पाकिस्तान से खोज निकाला था। यहां तक की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने लादेन को शहीद पुकारा है।
संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का प्रायोजक है। पाकिस्तान ने दवा किया है कि भारत ने उसके खिलाफ आतंकवादियों को भाड़े पर रखा है। इसे लेकर वह सिर्फ हंसी का पात्र है। ये बयान ऐसा देश दे रहा है जो सीमा पार आतंकवाद फैलाने का दोषी है।
भारत के आंतरिक मामलों पर हास्यास्पद बातें करता है

इसके अलावा भारतीय मिशन ने भारत के आंतरिक मामलों के बारे में “हास्यास्पद दावे” को लेेकर पाकिस्तान पर हमला बोला है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान भारत के आंतरिक मामलों पर हास्यास्पद बातें करता है। यह एक ऐसा देश है जिसकी अल्पसंख्यक आबादी 1947 से बहुत कम हो गई है, जो आज है लगभग 3 प्रतिशत है।

Home / world / Asia / UN में भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, कहा-कई बार दोहराया झूठ सच नहीं हो सकता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो