scriptइराक: बगदाद में आत्मघाती हमला, आठ की मौत, दर्जनों घायल | Iraq: Suicide attack in Baghdad, many deaths, dozens injured | Patrika News

इराक: बगदाद में आत्मघाती हमला, आठ की मौत, दर्जनों घायल

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2019 01:07:01 pm

Submitted by:

Anil Kumar

जमीला बाजार में स्टोलों के करीब खुद को उड़ाया
हमलावर विस्फोटक बेल्ट पहने हुए थे
हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं लिया

army

इराक: बगदाद में आत्मघाती हमला, आठ की मौत, दर्जनों घायल

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में गुरुवार को आत्मघाती हमलावरों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। हमलावरों ने एक बाजार में हमला किया जिसमें कई लोग मारे गए जबकि दर्जनों घायल हो गए। ईराकी सेना ने बताया कि हमलावरों ने बाजार में भीड़-भाड़ को देखकर हमले को अंजाम दिया है, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि हमले में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों घायल हुए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर विस्फोटक बेल्ट पहने हुए थे। एक आत्मघाती हमलावर ने भीड़ भरे जमीला बाजार में स्टोलों के करीब खुद को उड़ा लिया।
अमरीका ने उत्तर कोरिया के मालवाहक जहाज को किया जब्त, दोनों देशों में तनाव बढ़ने की आशंका

शाम को किया गया हमला

रमजान का पवित्र महीना शुरु होने के कुछ ही दिन बाद महलावरों ने इस हमले को अंजाम दिया है। रमजान के महीने में मुस्लिम लोग दिनभर रोजा (उपवास) रखते हैं और फिर शाम के वक्त सार्वजनिक स्थानों पर जमा होकर उपवास तोड़ते हैं। हमलावरों ने ऐसे ही भीड़ को देखकर बाजार में हमले को अंजाम दिया। बगदाद ऑपरेशंस कमांड ने एक बयान में कहा कि जब सुरक्षाबलों ने हमलावरों को घेर लिया तब हमलावरों ने अपने बेल्ट में बंधे विस्फोटक से खुद को उड़ा लिया। उन्होंने कहा कि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं लिया है। हालांकि दावा किया कि ‘कई लोग शहीद और घायल हुए हैं।’ बता दें कि इराक ने 2017 में दाहेश पर जीत की घोषणा की थी और फिर तीन साल बाद आतंकवादी समूह ने देश के बड़े पैमाने पर कब्जा कर लिया। विद्रोही समूहों ने तब से इस तरह के हमलों पर ध्यान केंद्रित करते हुए घटना को अंजाम देने का तरीका अपनाया है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो