scriptइराकी मिलिशिया के बेेेस पर रॉकेट हमला, अमेरिका-ब्रिटेन के सैनिकों समेत 3 की मौत | Iraqi militia's rocket attack on Bess | Patrika News

इराकी मिलिशिया के बेेेस पर रॉकेट हमला, अमेरिका-ब्रिटेन के सैनिकों समेत 3 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2020 03:09:17 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights-
-रॉकेट हमले में दो अमरीकियों सहित तीन गठबंधन सैनिकों की मौत हो गई
-अक्टूबर से अब तक गठबंधन सेनाओं पर यह 22वां हमला है
-अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन ने सीरिया में आतंकियों के ठिकानों पर तीन विमानों से एयर स्ट्राइक की और बम बरसा

इराकी मिलिशिया के बेेेस पर रॉकेट हमला, अमेरिका-ब्रिटेन के सैनिकों समेत 3 की मौत. साकेंतिक फोटो

इराकी मिलिशिया के बेेेस पर रॉकेट हमला, अमेरिका-ब्रिटेन के सैनिकों समेत 3 की मौत

बगदाद. बगदाद के उत्तर में एक इराकी सैन्य ठिकाने पर रॉकेट हमला किया गया। इस रॉकेट हमले में दो अमरीकियों सहित तीन गठबंधन सैनिकों की मौत हो गई। अक्टूबर से अब तक गठबंधन सेनाओं पर यह 22वां हमला है। अमेरिका ने दावा किया कि यह हमला बेस पर मौजूद सैनिकों पर किया गया। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स वॉर मॉनिटर के मुताबिक, बेस पर रॉकेट हमले के एक घंटे बाद अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन ने सीरिया में आतंकियों के ठिकानों पर तीन विमानों से एयर स्ट्राइक की और बम बरसाए। ताजी बेस पर मौजूद अमेरिकी नेतृत्व के सैनिक स्थानीय सेना को आतंकियों से लड़ने में मदद करते हैं।
10 रॉकेट ट्रक से दागे

इराक की सेना ने दावा किया कि 10 रॉकेट ट्रक से दागे गए। हालांकि, हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। हाल ही में वॉशिंगटन ने इस तरह के हमलों में इराक में सक्रिय हशद अल शाबी के मिलिट्री नेटवर्क को लेकर आशंका जताई थी। वॉशिंगटन के मुताबिक, इस तरह के हमलों को अंजाम देने के लिए इस नेटवर्क को ईरान से मदद मिल रही है।

इससे पहले एख सैनिक की हो गई थी मौत

गौरतलब है कि इससे पहले दिसंबर में आतंकियों के हमले में एक सैनिक की मौत हो गई थी। इसके दो दिन बाद आतंकी संगठन हशद अल शाबी के लिए काम करने वाले कटैब हिज्बुल्लाह के आतंकियों पर अमेरिका ने बम बरसाए थे। इनमें हिज्बुल्लाह के 25 सैनिकों की मौत हो गई थी। इसके जवाब में आतंकियों ने 31 दिसंबर को बगदाद में अमेरिकी दूतावास को घेर लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो