scriptहिंदू लड़की की हत्या के खिलाफ कराची में विरोध प्रदर्शन, जबरन धर्मांतरण का शक | Karachi People protests against the alleged murder of a Hindu girl | Patrika News

हिंदू लड़की की हत्या के खिलाफ कराची में विरोध प्रदर्शन, जबरन धर्मांतरण का शक

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2019 08:46:22 am

Submitted by:

Shweta Singh

हॉस्टल में रस्सी से लटका मिला था शव
पुलिस मामले की कर रही है जांच

Protest March for justice for nimrita

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हिंदू छात्रा की मौत के बाद जमकर प्रदर्शन हो रहा है। लोगों ने सड़कों पर उतरकर अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे अत्याचार के लिए आवाज उठाई। बता दें कि मंगलवार को मेडिकल स्टूडेंट नम्रता चंदानी का शव उसके हॉस्टल के कमरे में मिला था। आशंका जताई जा रही है कि उसकी हत्या की गई है, वो भी जबरन धर्मांतरण के चलते।

कराची में लोगों ने किया प्रदर्शन

सिंधी हिंदू लड़की की इस कथित हत्या के विरोध में लोगों ने कराची में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कैंडल मार्च निकाला और पोस्टरों और बैनरों के सहारे अपने खिलाफ हो रहे अत्याचर के खिलाफ आवाज उठाई। बता दें कि चंदाना का शव सिंध प्रांत के लरकाना में रस्सी से लटका हुआ मिला था।

https://twitter.com/ANI/status/1174136113725759488?ref_src=twsrc%5Etfw

नम्रता के भाई ने कहा- बहन की हत्या हुई

जानकारी के मुताबिक चंदानी पाकिस्तान के घोटकी में मीरपुर मथेलो की निवासी थी। घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा छात्रा ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है यह कहना फिलहाल मुश्किल है। लेकिन मेडिकल छात्रा की परिवार वालों ने उसकी मौत पर हत्या का शक जताया है।

नम्रता के भाई डॉ विशाल सुंदर ने दावा किया है कि यह आत्महत्या नहीं है, उसकी हत्या की गई है। छात्रा के भाई के मुताबिक, ‘मेरी बहन के शरीर के कई हिस्सों पर निशान हैं। ऐसा लगता है कि जैसे किसी ने उसे पकड़ रखा था।’ भाई ने मदद मांगते हुए कहा, ‘हम अल्पसंख्यक हैं, कृपया हमारे लिए खड़े हों।’

रस्सी से लटका हुआ मिला शव

आपको बता दें कि चंदानी लरकाना के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में पढ़ती थी। बताया जा रहा है कि उसके दोस्तों को सुबह हॉस्टल के कमरे में रस्सी से फंदा लगा हुआ शव मिला। दोस्तो ने पहले उसे कई बार आवाज दी, जब अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो आखिकार उन्होंने पुलिस को बुलाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साथ ही डीआईजी ने घटना की जांच के भी आदेश दिए है।

आत्महत्या का मामला-कॉलेज की वीसी

वहीं, डेंटल कॉलेज के वीसी डॉ अनिला अताउर रहमान ने इस मामले पर बयान देते हुए इस आत्महत्या का मामला बताया। उन्होंने कहा कि पहली नजर में यह घटना आत्महत्या लगती है। हालांकि, अभी भी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है, जिसके आते ही मौत के असली कारण का खुलासा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो