scriptमलेशिया की अदालत ने सिटी ऐस्‍याह को किया बरी, किम जोंग के भाई की हत्‍या का लगा था आरोप | kim-jong-name-murder-case-malaysian acquits chief accused city aisyas | Patrika News

मलेशिया की अदालत ने सिटी ऐस्‍याह को किया बरी, किम जोंग के भाई की हत्‍या का लगा था आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2019 03:18:07 pm

Submitted by:

Dhirendra

किम के सौतेले भाई के हत्‍यारोपी को अदालत ने बरी किया
एक महिला पर नर्व एजेंट से हत्‍या का लगा था आरोप
इंडोनेशिया के राजदूत ने अदालत के फैसले को बताया निष्‍पक्ष

kim-jong-name

मलेशिया की अदालत ने सिटी ऐस्‍याह को किया बरी, किम जोंग के भाई की हत्‍या का लगा था आरोप

नई दिल्‍ली। उत्तर कोरिया के तानाशाह और सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के सौतेले भाई किम जोंग-नाम की हत्या के मामले में गिरफ्तार एक महिला को मलेशिया की अदालत ने बरी कर दिया है। न्यायाधीश द्वारा आरोपी इंडोनेशियाई महिला को हत्या के आरोप से मुक्त करने के बाद उसे जेल अधिकारियों ने छोड़ दिया। बता दें कि सिटी ऐस्‍याह और अन्य पर 13 फरवरी, 2017 को कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर किम जोंग-नाम के चेहरे पर जहरीला नर्व एजेंट फेंकर उनकी हत्या करने का आरोप लगा था।
बगैर एजेंडा ट्रंप उत्‍तर कोरिया के नेता किम से तीसरी बार मिलने को तैयार, अमरीका …

नर्व एजेंट से हत्‍या का आरोप
समाचार एजेंसी अल जजीरा के मुताबिक 25 वर्षीय सिटी ऐस्याह पर घातक नर्व एजेंट का इस्तेमाल कर किम जोंग-नाम की हत्या का आरोप लगा था। मलेशियाई अदालत ने ऐस्‍याह को इस आरोप से मुक्त कर दिया है। इससे पहले जांच अधिकारियों ने अदालत से कहा था कि वे सिटी पर लगा आरोप वापस लेना चाहते हैं। जांच अधिकारियों के इस निर्णय के बाद न्यायाधीश ने सिटी ऐस्‍याह को आरोप मुक्त कर दिया। अदालत के फैसले के बाद एक कार में सिटी ऐस्‍याह को जाते देखा गया।
ट्रंप को चाहिए मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए 8.6 बिलियन डॉलर, कांग्रेस से कराएंगे बजट पास

अदालत का निष्‍पक्ष रवैया सराहनीय
इस मामले में इंडोनेशिया के राजदूत रुस्दी किराना ने कोर्टरूम के बाहर मीडियाकर्मियों को बताया कि हम इस फैसले की सराहना करते हैं। हमें लगता है कि अदालत निष्पक्ष है। सिटी ऐस्‍याह हमारी बेटी है। उस पर गलत आरोप लगे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो