scriptफिर धमाके से दहला काबुल, शाहिद स्कवायर में मैग्नेटिक IED ब्लास्ट, कई घायल | magnetic IED blast near Shaheed Square in Kabul’s PD4 | Patrika News

फिर धमाके से दहला काबुल, शाहिद स्कवायर में मैग्नेटिक IED ब्लास्ट, कई घायल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 09, 2019 03:51:02 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अफगानिस्तान की राजधानी में मैग्नेटिक IED ब्लास्ट
इस हादसे में तीन हुए घायल

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से एक बड़े बम धमाके की खबर आ रही है। काबुल के पीडी4 में सोमवार को शाहिद स्कवायर के नजदीक एक मैग्नेटिक आईईडी ब्लास्ट हो गया। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि धमाके में तीन लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के बारे में काबुल पुलिस के प्रवक्ता फेरडॉस फरारामर्ज ने जानकारी दी है।

https://twitter.com/hashtag/Afghanistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

किसी संगठन ने नहीं ली है जिम्मेदारी

इस ब्लास्ट की अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। ना ही हमले के पीछे का मंसूबा सामने आया है। इस जोरदार धमाके के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। इससे पहले भी काबुल में एक बड़ा धमाका हुआ था। इस धमाके में एक अमरीकी सैनिक समेत 12 लोगों की मौत हो गई। इस घटना से नाराज अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगान शांति वार्ता रद्द करने का ऐलान कर दिया है।

विदेशी सेना के काफिले पर हुआ था हमला

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी एक बड़ा बम धमाका हुआ, जिसमें कम से कम 12 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यह एक तरह का कार बम धमाका था। हमले वाली जगह के आसपास कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय हैं। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी। आतंकी संगठन ने दावा किया कि उन्होंने एनडीएस में प्रवेश कर रहे एक विदेशी सेना के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था। कुछ लोगों का दावा है कि यह धमाका कार बम का हो सकता है। जबकि, कुछ खबरों में कहा गया कि यह एक बड़ा ट्रक बम था।

लगातार हो रहे हैं हमले

यही नहीं, बीते सोमवार को भी काबुल में धमाका हुआ था। धमाका ग्रीम विलेज को निशाना बनाकर किया गया था। सोमवार को भी एनडीएस चेकप्वाइंट को निशाना बनाकर धमाके किए गए थे। इन धमाकों में 16 की मौत जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो