भ्रष्टाचार में गिरफ्तार नवाज शरीफ और बेटी मरियम की जेल में बीती पहली रात, आज हो सकती है पेशी

भ्रष्टाचार में गिरफ्तार नवाज शरीफ और बेटी मरियम की जेल में बीती पहली रात, आज हो सकती है पेशी

Mangala Prasad Yadav | Publish: Jul, 14 2018 08:17:32 AM (IST) एशिया

भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की आज कोर्ट में पेशी हो सकती है।

रावलपिंडी। भ्रष्टाचार के मामले में अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम नवाज शरीफ की पहली रात जेल में बीती। आज नवाज और मरियम की कोर्ट में पेशी हो सकती है। शुक्रवार देर रात इन दोनों को गिरफ्तार कर रावलपिंडी की अदियाला जेल में रखा गया है। पहले हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किए जाने की बात कही गई थी, लेकिन अंधेरा होने के कारण ऐसा नहीं किया गया। पुलिस अधिकारियों ने नवाज की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बख्तरबंद गाड़ियों का इस्तेमाल किया।

सियाला रेस्ट हाउस में शिफ्ट होंगी मरियम
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, नवाज शऱीफ की बेटी मरियम को रावलपिंडी की अदियाला जेल से सियाला रेस्ट हाउस में शिफ्ट किया जाएगा, जिसे पहले ही सब-जेल घोषित किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ और मरियम को अलग-अलग जेलों में रखा जाएगा। स्थानीय मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, इन दोनों का जेल में ही मेडिकल परीक्षण किया जाएगा।

बिना विरोध के दी गिरफ्तारी
बताया जा रहा है कि जब भ्रष्टाचार निरोधी अधिकारियों ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी को एयरपोर्ट पर गिरफ्तार करने पहुंचे तो उन्होंने बिना किसी विरोध के गिरफ्तारी दे दी। बता दें कि जिस विमान में नवाज शरीफ और मरियम लाहौर एयरपोर्ट पर पहुंचे, वह अपने निर्धारित समय से 3 घंटे की देरी से पाकिस्तान पहुंचा। भारतीय समयानुसार शरीफ का यह विमान रात 9 बजकर 15 मिनट पर लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड किया।

समर्थक हुए बेकाबू
जब पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के अध्यक्ष नवाज शरीफ को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया तो पार्टी कार्यकर्ता बेकाबू हो गए। नवाज का विमान लैंड होने से पहले कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच लाहौर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी की। पुलिस ने तीन सौ से अधिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

Ad Block is Banned