scriptओसामा के बेटे ने अमरीका को 9/11 का जख्म देने वाले की बेटी से की शादी, बाप की मौत का लेगा बदला | osama bin laden's son married to 911 attacker's daughter | Patrika News

ओसामा के बेटे ने अमरीका को 9/11 का जख्म देने वाले की बेटी से की शादी, बाप की मौत का लेगा बदला

Published: Aug 06, 2018 05:29:48 pm

Submitted by:

Shweta Singh

मोहम्मद अट्टा ने इस हमले के लिए विमान हाईजैक करने में मदद की थी।

osama bin laden's son married to 911 attacker's daughter

ओसामा के बेटे ने अमरीका को 9/11 का जख्म देने वाले की बेटी से की शादी, बाप की मौत का लेगा बदला

रियाद। साल 2011 के मई में अल-कायदा के सरगना की मौत ने सबको चौंका दिया था। तब से ही उनकी मौत और ऑपरेशन जेरोनिमो को लेकर कई तरह की चर्चाएं उभरती रहतीं हैं। अब एक बार फिर लादेन चर्चा में है, हालांकि इस बार कारण उसकी मौत बल्कि उसके बेटे की शादी है।

विमान हाईजैक करने में शामिल है लादेन के बेटे का ससुर

मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने शादी कर ली है। यही नहीं जिससे उसने शादी की है वो कोई और नहीं बल्कि 9/11 आतंकी हमले से संबंधित मोहम्मद अट्टा की बेटी से की है। बता दें कि मोहम्मद अट्टा ने इस हमले के लिए विमान हाईजैक करने में मदद की थी।

पिता की मौत का बदला लेने की योजना बना रहा है हमजा

बता दें कि ओसामा के परिवार ने भी शादी की खबरों की पुष्टि की है। ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाईयों ने एक अंग्रेजी मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में इस शादी से जुड़ी चर्चा की। लादेन के सौतेले भाईयों अहमद और हसन अल-अत्तास ने ये भी जानकारी दी कि हमजा अब अपने पिता की मौत के बदले लेने की योजना में है, उसे अब अल-कायदा में काफी बड़ा दर्जा मिल गया है।

अफगानिस्तान में हुई है शादी

गौरतलब है कि आज से सात साल पहले अमरीका ने ऐबटाबाद में एक ऑपरेशन के तहत ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। उस वक्त उसकी तीन पत्नियां जिंदा बची थी, हमजा जिनमें से एक का लड़का है। जब इंटरव्यू में सौतेले भाईयों से शादी की विस्तृत जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि हमने सुना तो है कि हमजा ने मोहम्मद अट्टा की बेटी से शादी की है। हालांकि हमें पक्का नहीं पता कि शादी कहां हुई। भाईयों ने आशंका जताई कि शायद शादी अफगानिस्तान में हुई है।’ खबरों की माने तो हमजा की पत्नी मिस्र की नागरिक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो