scriptहाफिज सईद के घर के बाहर धमाके को लेकर RAW पर लगे आरोप, भारत ने कहा- दुष्प्रचार बंद करे पाकिस्तान | Pak claim that raw behind attack on hafiz saeed house, india denied | Patrika News

हाफिज सईद के घर के बाहर धमाके को लेकर RAW पर लगे आरोप, भारत ने कहा- दुष्प्रचार बंद करे पाकिस्तान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2021 10:47:37 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

विदेश मंत्रालय (MEA)के अनुसार मुंबई हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद के घर के बाहर हुए धमाके से भारत का कोई लेना-देना नहीं है। मंत्रालय ने कहा कि आतंकवाद के विषय पर पाक की हरकतों से वैश्विक समुदाय अच्छी तरह से वाकिफ है।

hafiz saeed

hafiz saeed

नई दिल्ली। बीते दिनों हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के घर के बाहर हुए धमाके के मामले में पाकिस्तान (Pakistan) के झूठे आरोपों (False Allegations) पर भारत ने करारा जवाब दिया है।

विदेश मंत्रालय (MEA)के अनुसार मुंबई हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद के घर के बाहर हुए धमाके से भारत का कोई लेना-देना नहीं है। मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तान का काम है भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करना है।

भारत ने ओआईसीसी देशों (OICC) को संदेश दिया है कि वो अपने प्लेटफॉर्म का उपयोग एंटी-इंडिया प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए न होने दे। मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को अपने घर को ठीक करने पर ध्यान देना चाहिए। आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। आतंकवाद के विषय पर पाक की हरकतों से वैश्विक समुदाय अच्छी तरह से वाकिफ है।

ये भी पढ़ें: हैती: राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या में शामिल 4 अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराया, दो गिरफ्तार

पाकिस्तान का आरोप,धमाके में भारतीय का हाथ

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने लाहौर में आतंकी सरगना हाफिज सईद के घर के बाहर बम धमाके का एक बार फिर से भारत पर आरोप मढा है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मुईद यूसुफ का कहना है कि 2008 के मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (JUD) के सरगना हाफिज सईद के घर के बाहर हुए शक्तिशाली बम धमाके में एक भारतीय नागरिक का हाथ था।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान: अमरीकी सेना ने रातोंरात छोड़ा बगराम एयरबेस, आतंकी संगठन हुए हावी

क्या बोले थे पाकिस्तान के NIA प्रमुख

पाकिस्तानी पंजाब पुलिस प्रमुख और सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित कर, एनएसए यूसुफ ने दावा किया कि हमले का मास्टरमाइंड ‘एक भारतीय नागरिक है’ जिसका खुफिया एजेंसी (RAW) से रिश्ते हैं। एनएसए यूसुफ के अनुसार इन आतंकवादियों के पास से बरामद किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, फोरेंसिक विश्लेषण से हमने इस आतंकी हमले के संचालकों की पहचान की है।

 

 

 

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो