scriptसिख श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान ने खोला दिल, 463 भारतीयों के लिए जारी किया वीजा | Pak issues visa to Indians on Ranjit Singh death anniversry | Patrika News
एशिया

सिख श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान ने खोला दिल, 463 भारतीयों के लिए जारी किया वीजा

महाराजा रणजीत सिंह की बरसी ( Maharaja Ranjit Singh death anniversry ) पर पाक ने जारी किया भारतीय सिखों के लिए वीजा
463 श्रद्धालुओं को 27 जून से 6 जुलाई तक वीजा जारी हुआ

नई दिल्लीJun 25, 2019 / 03:56 pm

Shweta Singh

Sikh Devotees

इस्लामाबाद। महाराजा रणजीत सिंह की बरसी ( maharaja ranjit singh death anniversry ) पर पाकिस्तान ने सिख श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी पहल की है। पाक ने 463 भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए वीजा ( Pakistan visa ) जारी किया है। इसके साथ ही दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग ( Pakistan High Commission ) ने उन तीर्थयात्रियों के लिए भी व्यवस्था की है, जिन्हें गुरू अर्जुन देव जी के शहीद दिवस में शामिल होने के लिए पाक ने वीजा उपलब्ध कराया था।

27 जून से 6 जुलाई तक चलेगा

यह कार्यक्रम 27 जून से 6 जुलाई तक चलेगा। पाक ने इसी अवधि के लिए यह वीजा जारी किया है। आपको बता दें कि 1974 में बने धार्मिक तीर्थों के भारत-पाक धार्मिक पर्यटन के तहत भारत के हजारों तीर्थयात्री हर साल विभिन्न धार्मिक त्योहारों और अवसरों में शामिल होने पाकिस्तान जाते हैं।

पाकिस्तान ने सिख जत्थे को वीजा देने से किया इनकार, विदेश मंत्रालय ने जताई नाखुशी

Pak PM Imran Khan

करतारपुर कॉरिडोर: भारत के अधिकतर प्रस्ताव पर असहमत है पाकिस्तान

पाकिस्तान ने जारी किया बयान

इस विषय में पाकिस्तान की ओर से जारी किए एक आधिकारिक बयान में कहा गया, पाक अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को तीर्थयात्रा के लिए वीजा जारी कर रहा है। यह कदम पाकिस्तान सरकार की धार्मिक तीर्थस्थलों और लोगों के बीच संपर्क को बढ़ावा देने की नीति के अंतर्गत है। साथ ही इस फैसले से यह भी साफ है कि पाक सरकार द्विपक्षीय प्रोटोकॉल को लागू करने के लिए कितनी प्रतिबद्ध है।

इनके लिए भी अतिरिक्त व्यवस्था

इससे पहले पाकिस्तान ने गुरु अर्जुन देव के शहादत दिवस 14 जून से 23 जून तक के लिए भारतीय श्रद्धालुओं को पाकिस्तानी वीजा दिया था। हालांकि, इनमें से कई पाकिस्तान नहीं जा पाए थे, लेकिन इस बार पाक उच्चायोग ने उनको भा शामिल किया है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / सिख श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान ने खोला दिल, 463 भारतीयों के लिए जारी किया वीजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो