scriptपाकिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को मेडिकल आधार पर मिली जमानत | Pakistan: Former President Asif Ali Zardari gets bail on medical grounds | Patrika News

पाकिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को मेडिकल आधार पर मिली जमानत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2019 10:56:21 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मनी मॉंड्रिंग के मामले में जून में 64 वर्षीय आसिफ अली जरदारी को गिरफ्तार किया गया था
कोर्ट ने भ्रष्टाचार के दो मामलों में जरदारी को मेडिकल आधार पर जमानत दी है

asif ali zardari

इस्लामाबाद। भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की खराब होती सेहत को देखते हुए अदालत ने मेडिकल आधार पर जमानत दे दी है। जरदारी को भ्रष्टाचार को दो मामलों में जमानत मिली है।

फर्जी खातों के जरिए मनी मॉंड्रिंग के मामले में जून में 64 वर्षीय जरदारी को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद बीते तीन दिसंबर को जरदारी ने कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाई और मांग की थी कि चिकित्सा आधार पर उन्हें जमानत दी जाए। जिसपर सुनवाई करते हुए बुधवार को कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी के पास मिले खतरनाक हथियार, डेढ़ करोड़ से ज्यादा है कीमत

अदियाला जेल में बंद हैं जरदारी

बता दें कि मंगलवार को पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी (पीपीपी) के अध्‍यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा था कि डॉक्‍टरों ने उनके पिता व पूर्व राष्‍ट्रपति आसिस अली जरदारी की मेडिकल रिपोर्ट तैयार की है। वे बुधवार को कोर्ट में इसे पेश करेंगे और जमानत के लिए आग्रह करेंगे।

मालूम हो कि रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के पति आसिफ अली जरदारी की खराब होती तबीयत को देखते हुए उन्हें 22 अक्टूबर को जेल से पाकिस्‍तान के आयुर्विज्ञान संस्‍थान लाया गया था। जहां पर उन्हें कार्डियोलॉजी विभाग के वीआईपी वार्ड में भर्ती कराया गया था। हालांकि बाद में जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया था।

मनी लॉंड्रिंग के मामले में जरदारी को NAB ने किया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को लाखों डॉलर के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था। नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने पूर्व राष्ट्रपति जरदारी को 1 जुलाई को गिरफ्तार किया था।

पाकिस्तान: जेल में बंद पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर आतंकी हमले की आशंका, बढ़ाई गई सुरक्षा

एनएबी के अनुसार, जरदारी वे पैराथन नाम से एक फेक फ्रंट कंपनी चला रहे थे और फर्जी बैंक खातों के माध्यम से 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया था। इसके अलावा जरदारी को एक और पार्क लेन मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो