scriptपाकिस्तान: निर्दलीय उम्मीदवार मलिक रियाज पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे | Pakistan: Independent candidate Malik Riyaz killed in a deadly attack | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: निर्दलीय उम्मीदवार मलिक रियाज पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

आतंकियों द्वारा शुक्रवार को किए गए दो सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद शनिवार को उत्तर-पश्चिम इलाके में एक निर्दलीय उम्मीदवार की हत्या की कोशिश की गई। हालांकि वह बाल-बाल बच गए।

नई दिल्लीJul 14, 2018 / 07:49 pm

Anil Kumar

पाकिस्तान में बम धमाका

पाकिस्तान: निर्दलीय उम्मीदवार मलिक रियाज पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्राधानमंत्री नवाज शरीफ और उसकी बेटी मरियम के स्वदेश लौटने से पहले आतंकियों द्वारा शुक्रवार को किए गए दो सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद शनिवार को उत्तर-पश्चिम इलाके में एक निर्दलीय उम्मीदवार की हत्या की कोशिश की गई। हालांकि वह बाल-बाल बच गए। बता दें कि शुक्रवार को हुए बम धमकों में 135 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए थे। इस बम धमाके में बलुचिस्तान के एक उम्मीदवार की भी मौत हो गई थी।

एमएमए के कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

आपको बता दें कि पुलिस ने बताया है कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मारवात जिले के पीके 93 संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार मलिक रियाज पर हमला किया गया। पुलिस ने बताया कि रियाज पर सियासी विरोधी मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर गोलीबारी की। रियाज जब एक चुनावी काफिले की अगुवाई कर रहे थे कि तभी अचानक उनपर गोलियों से हमला कर दिया गया। हालांकि वे इस हमले में बाल-बाल बच गए। बता दें कि इस गोलीबारी के लिए एमएमए उम्मीदवार मलिक अनवर हयात सहित आरोपियों के खिलाफ असमतुल्ला शहीद थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पाकिस्तान: नवाज के पहुंचने से पहले दो बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, 115 लोगों की मौत

शुक्रवार को दो बम धमाके से दहला था पाकिस्तान

आपको बता दें कि आगामी 25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले इस तरह के कई घटनाएं हो चुकी हैं, जो कि वहां की प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खोल रहा है। शुक्रवार को दो अलग-अलग जगहों में हुए बम धमाकों से पूरा पाकिस्तान दहल उठा। इस हमले में 135 लोगों की मौत हो गई, जिसमें से एक उम्मीदवार भी शामिल है, जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए हैं। आतंकवादियों ने पहली घटना वजीरीस्तान के बन्नु जिले मे अंजाम दिया तो दूसरी घटना बलूचिस्तान प्रांत के मासतुंग क्षेत्र में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के नेता सिराज रायसानी की रैली को निशाना बनाचे हुए अंजाम दिया। इस हमले में सिराज रायसानी बुरी तरह से जख्मी हो गए। उन्हें फौरन इलाज के लिए क्वेटा ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। बता दें कि रायसानी बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई हैं।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: निर्दलीय उम्मीदवार मलिक रियाज पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो