scriptपाक सेना के टॉप कमांडर ने इजरायल को खुलेआम दी धमकी, कहा- महज 12 मिनट में कर देंगे तबाह | Pakistan threaten openly to Israel, said, will do it in just 12 minute | Patrika News

पाक सेना के टॉप कमांडर ने इजरायल को खुलेआम दी धमकी, कहा- महज 12 मिनट में कर देंगे तबाह

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2018 03:19:55 am

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान के पास इतनी क्षमता है कि वह पलभर में इजरायल को बर्बाद कर सकता है।

पाकिस्तान के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के प्रमुख जनरल जुबैर महमूद हयात

पाक सेना के टॉप कमांडर ने इजरायल को खुलेआम दी धमकी, कहा- महज 12 मिनट में कर देंगे तबाह

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने खुलेआम इजरायल को बर्बाद करने की धमकी दी है। पाकिस्तान सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान के पास इतनी क्षमता है कि वह पलभर में इजरायल को बर्बाद कर सकता है। उन्होंने कहा कि इजरायल को बर्बाद करने में महज 12 मिनट का समय लगेगा। बता दें कि पाकिस्तान के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के प्रमुख जनरल जुबैर महमूद हयात ने कहा कि यदि इजराइल पाकिस्तान पर हमला करने की कोशिश करता है तो उन्हें यहूदियों की सत्ता (इजरायल) को उखाड़ने के लिए महज 12 मिनट से भी कम समय लगेगा।

https://twitter.com/hashtag/Israel?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

‘पाकिस्तान को बदलने की है जरुरत’

आपको बता दें कि जनरल हयात पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में ये बातें कही। उन्होंने कहा कि वे यहूदियों के विरोधी नहीं है लेकिन सबसे पहले पाकिस्तान को स्वयं को बदलने की जरुरत है, फिर हमें किसी दूसरे देश की चिंता करनी चाहिए। बता दें कि हयात ने फिलिस्तीन के समर्थन में बोलते हुए कहा कि वे इस बात से सहमत नहीं हैं कि यहूदी पाकिस्तान के दूश्मन हैं। उन्होंने कहा कि नफरत से केवल नफरत फैलाई जा सकती है। जीयोनिज्म और यहूदीवाद दो अलग-अलग मान्यताएं हैं। हमें मानवधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष करना चाहिए और हम सब का अधिकार भी है।

आखिरकार झुका पाकिस्तान,गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों को देगा अधिक अधिकार

‘पाकिस्तान की छवि सुधारना होगा’

आपको बता दें कि जनरल हयात ने कहा कि जब मानवाधिकार की रक्षा करने की बात आती है तो पाकिस्तान खुद ही दागदार है। उन्होंने कहा कि इजरायल के साथ संबंध सुधारने से कुछ नहीं होगा, पहले हमें खुद को बदलना होगा। हयात ने कहा कि हमें पाकिस्तान के छवि को सुधारना होगा, जिसके लिए हमें भीतरी बदलाव पर ध्यान केंद्रित करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान और इजरायल के संबंध कभी भी अच्छे नहीं रहे हैं। जनरल हयात ने कहा, ‘इजरायल मानता है कि सभी फिलिस्तीनी आतंकवादी हैं और वह इस्लामिक कट्टरपंथियों और आत्मघाती हमलावरों से अपने नागरिकों की रक्षा कर रहा है, लेकिन वास्तविकता बिल्कुल ही अलग है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो