scriptइमरान सरकार की एक और नौटंकी, पाक रक्षा दिवस को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के रूप में मनाएगा | Pakistan will celebrate his defence day as kashmir solidarity day | Patrika News
एशिया

इमरान सरकार की एक और नौटंकी, पाक रक्षा दिवस को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के रूप में मनाएगा

पाक लगातार कश्मीर मुद्दे को वैश्विक मंच तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा है
भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव इन दिनों चरम पर है

Sep 06, 2019 / 08:56 am

Mohit Saxena

Imran khan
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। वह आज अपने यहां मनने वाले रक्षा दिवस को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के रूप में मनाएगा। दरअसल, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान जम्मू कश्मीर का मुद्दा हर मंच से उठा रहा है।
पाक सेना ने PoK में किए लॉन्चिंग पैड सक्रिय, आतंकियों की घुसपैठ कराने में जुटी ISI

jammu_and_kashmir_article_370.jpg
इस बात की जानकारी पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने दी है। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव इन दिनों चरम पर है। पाक लगातार कश्मीर मुद्दे को वैश्विक मंच तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। पांच अगस्त के बाद से ही पाकिस्तान हर कदम पर भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है मगर अब तक वह असफल रहा है।
बुधवार को गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि पाकिस्तान के रक्षा दिवस के उपलक्ष्य में पाकिस्तान के सभी कार्यालयों को शाम तीन बजे बंद कर दिया जाए।

गौरतलब है पाकिस्तान ने कश्मीरी लोगों को समर्थन व्यक्त करने के लिए अपने 73 वें स्वतंत्रता दिवस को कश्मीर एकजुटता दिवस के रूप में मनाया था। वहीं 15 अगस्त को काले दिवस के रूप में मनाया था। कश्मीर वैश्विक मंच पर जहां लगातार भारत को घेरने की असफल कोशिश कर रहा है। वहीं भारत ने इसे आंतरिक मुद्दा बताया है।
भारत ने हर बार कहा है कि कश्मीर पर लिया गया फैसला भारत का आंतरिक मुद्दा है, इसमें पाकिस्तान गैरजरूरी दखल दे रहा है। लेकिन भारत की चेतावनी के बावजूद पाकिस्तान की ओर से लगातार भड़काऊ बयान आ रहे हैं और पाकिस्तान दुनियाभर में कश्मीर के लिए मदद की गुहार लगा रहा है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / इमरान सरकार की एक और नौटंकी, पाक रक्षा दिवस को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के रूप में मनाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो