scriptपाकिस्तान के दौरे पर पहुंचे प्रिंस विलियम और पत्नी केट मिडल्टन | Prince William Of Britain And His Wife Reached Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान के दौरे पर पहुंचे प्रिंस विलियम और पत्नी केट मिडल्टन

Published: Oct 16, 2019 04:26:09 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

किसी ब्रिटिश शाही परिवार का 13 साल बाद हो रहा है पाकिस्तान दौरा
इस दौरान पाक के कई हिस्सों में जाएंगे ड्यूक और डचेस ऑफ कैम्ब्रिज

kate
लंदन। ब्रिटिश शाही परिवार के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडल्टन सोमवार को पाकिस्तान पहुंचे। उनकी सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए थे। करीब 13 साल बाद किसी शाही परिवार का पाकिस्तान दौरा हो रहा है। इससे पहले प्रिंस ऑफ वेल्स और डचेस ऑफ कॉर्नवेल कैमिला ने 2006 में देश का दौरा किया था।
इस्लामाबाद में ब्रिटेन के उच्चायुक्त के अनुसार यह शाही परिवार पाकिस्तान के लोगों के साथ हमेशा मित्रता रखना चाहता है। ट्विटर पर साझा किए एक वीडियो संदेश में ब्रिटेन उच्चायुक्त थॉमस ड्रियू ने कहा कि इस यात्रा के दौरान ड्यूक और डचेस ऑफ कैम्ब्रिज पाकिस्तान के कई हिस्सों का भ्रमण करेंगे।
शाही दंपति की यात्रा मुख्य रूप से पाकिस्तान को आकांक्षी और भविष्य के प्रति आशान्वित के तौर पर दिखाएगा। ब्रिटेन के उच्चायोग ने कहा कि शाही दंपती को उम्मीद है कि वह ज्यादा से ज्यादा पाकिस्तान के लोगों, खास तौर पर युवाओं से मिल सकेंगे।
बीते सप्ताह केनसिंगटन पैलैस ने शाही जोड़े की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी। ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज विलियम की अपनी पत्नी केट मिडलटन के साथ 14 से 18 अक्तूबर की यात्रा को क्षेत्र में सुरक्षा के लिहाज से सबसे जटिल बताया था। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान के साथ लंबे समय तक दोस्ती रखना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो