scriptअफगानिस्तान के हेरात में आत्मघाती हमला, 6 लोगों की मौत, कई बच्चे घायल | six people were killed in a blast in herat | Patrika News

अफगानिस्तान के हेरात में आत्मघाती हमला, 6 लोगों की मौत, कई बच्चे घायल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2018 08:47:55 am

Submitted by:

Manoj Sharma

इस आत्मघाती हमले में अभी तक 6 लोगों के मरने की खबर आ रही है जिसमें चार बच्चे बताए जा रहे हैं।

bomb blast
नई दिल्ली। अफगानिस्तान के हेरात प्रांत से एक बम धमाके की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि यह धमाका एक मस्जिद के पास हुआ है और ये एक आत्मघाती हमला था। इस आत्मघाती हमले में अभी तक 6 लोगों के मरने की खबर आ रही है जिसमें चार बच्चे बताए जा रहे हैं। हालांकि हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।
चार बच्चों समेत 6 की मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को हेरात में एक जबरदस्त बम धमाका हुआ। जिसमें 6 लोगों ने अपनी जान गवां दी। मरने वालों में चार बच्चे भी बताए जा रहे हैं। मस्जिद के पास हुए इस हमले में 9 बच्चे घायल भी बताए जा रहे हैं। घायल बच्चों को पास वाले अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया।
बता दें कि जहां ये धमाका हुआ है वो पश्चिमी अफगानिस्तान में स्थित है। हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता ने बताया कि यह धमाका हेरात के शिंदाद जिले में हुआ।

शिया मस्जिद के बाहर हुआ था बड़ा धमाका
गौरतलब है कि अफगानिस्तान में इस करह का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां कई धमाके हुए हैं जिसमें कई लोगों का जान गई। पिछले कुछ दिनों पहले ही अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए धमाके में 25 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं हेरात में भी गत दिनों एक बड़ा धमाका हुआ था जो कि शिया मस्जिद के बाहर हुआ और इसमें भी लोगों ने अपनी जान गंवाई थी व कई लोग घायल भी हुए थे।
विस्फोट में हुई थी 29 लोगों की मौत

मार्च में भी इस तरह का एक मामला सामने आया था। जिसमें राजधानी काबुल में आईएस के एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया था। इस विस्फोट में 29 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 52 लोग घायल हो गए थे। ये सभी आतंकी समूह आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो