scriptअमरीका ने श्रीलंकाई सरकार को दी चेतावनी, आने वाले हफ्ते में और हो सकते हैं हमले | US Embassy warns, may be this weeks ahead more attacks will occure | Patrika News

अमरीका ने श्रीलंकाई सरकार को दी चेतावनी, आने वाले हफ्ते में और हो सकते हैं हमले

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2019 07:58:25 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पूजा स्थलों के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की दी हिदायत
कहा, महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाए
सीरियल ब्लास्ट में 300 से अधिक लोग मारे गए थे

police

अमरीकी दूतावास ने दी चेतावनी, आने वाले हफ्ते और हो सकते हैं हमले

कोलंबो। श्रीलंका में अमरीकी दूतावास ने गुरुवार को चेतावनी दी कि आने वाले सप्ताह में आतंकवादी हमलों के लिए कुछ अन्य पूजा स्थलों को निशाना बना सकते हैं। उसने श्रीलंका की सुरक्षा एजेंसी को आगाह किया है कि देश भर में सभी पूजा स्थलों के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखें। गौरतलब है कि बीते दिनों श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट में करीब 300 अधिक लोग मारे गए थे। यह हमला तीन चर्च में उस समय हुआ, जब लोग ईस्टर डे पर यहां पर एकत्र हुए थे। दूतावास का कहना है कि देश में सभी महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाए।
ये भी पढ़ें: श्रीलंका ने उठाया बड़ा कदम, 39 देशों के नागरिकों के Visa on Arrival पर लगाई रोक

श्रीलंका में अभी भी स्थिति अनुकूल नहीं

आतंकी घटना के बाद कोलंबो में पुलिस ने वाहनों के लिए एक देशव्यापी अलर्ट जारी किया है। संदेह है कि बीते रविवार को बमबारी में इन वाहनों का इस्तेमाल किया गया था। श्रीलंका सरकार में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच तनाव देखने को मिल रहा है। देश में और सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है, यहां तक कि नौसेना और वायु सेना के अधिकारी भी सड़कों पर गश्त लगा रहे हैं। पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा ने बताया कि पूरे कोलंबो में संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक होगा तो निजी परिसरों के भीतर भी छापेमारी की जाएगी।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो