पाकिस्तान: राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी, पीटीआई कैंडिडेट डॉ आरिफ अल्वी की जीत तय

पाकिस्तान: राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी, पीटीआई कैंडिडेट डॉ आरिफ अल्वी की जीत तय

Siddharth Priyadarshi | Publish: Sep, 04 2018 02:57:08 PM (IST) एशिया

पाकिस्तान के अगले राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए वोटिंग जारी है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के 13 वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान इस समय चल रहा है। दोपहर बाद 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे। नेशनल असेम्बली के साथ साथ प्रांतीय विधानसभाओं में भी वोट डाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि विखंडित विपक्ष के बीच वोटों के बंटने के कारण के कारण पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ के उम्मीदवार अरिफ अलवी पाकिस्तान के अगले राष्ट्रपति चुने जा सकते हैं।

चीन: शिनजियांग प्रान्त में 5.5 तीव्रता का भूकंप, जिशी काउंटी में महसूस किए गए तेज झटके

वोटिंग जारी

पाकिस्तान के अगले राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए वोटिंग अभी जारी है। दोपहर बाद 4 बजे तक वोट डाले जायेंगे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सरदार रजा खान इस चुनाव के निर्वाचन अधिकारी हैं । बता दें कि निवर्तमान राष्ट्रपति ममनून हुसैन का कार्यकाल आठ सितंबर को समाप्त हो रहा है।

मजबूत है पीटीआई का दावा

सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को अपनी उम्मीदवार की जीत बका पूरा भरोसा है। बता दें कि इस चुनाव में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को छोड़कर विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने सर्वसम्मति उम्मीदवार के रूप में जेयूआई प्रमुख मौलाना फजल उर रहमान को नामांकित किया है। जबकि पीपुल्स पार्टी ने सीनेटर एट्जाज अहसान को अपने उम्मीदवार के रूप में चुना है। वहीं सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को भरोसा है कि इसके उम्मीदवार डॉ आरिफ अलवी राष्ट्रपति चुनाव को आसानी से जीतेंगे। पहले ऐसा माना जा रहा था कि विपक्षी दल एक संयुक्त उम्मीदवार को मैदान में उतरने में समर्थ थे, और वो पीटीआई उम्मीदवार के खिलाफ एक बड़ा मोर्चा बना सकेंगे। लेकिन जैसा की बाद में देखा गया कि पीपीपी, पीएमएल-एन और अन्य दल अपने मतभेदों को कम करने में नाकाम रहे।

पीटीआई और पीपीपी की बीच सीधा मुकाबला

कहा जा रहा है इस चुनाव में पीटीआई और पीपीपीपी के बीच ही सीधा मुकाबला है। यही दोनों दल सक्रिय रूप से अपने संबंधित उम्मीदवारों के लिए समर्थन हासिल करने प्रचार भी कर रहे थे।

इमरान खान के करीबी एहसान मनी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन बने

जीत के लिए आश्वस्त हैं अल्वी

पीटीआई के उम्मीदवार आरिफ अलवी आज के चुनाव में अपनी जीत की लिए आश्वस्त हैं। संसद भवन में आने पर मीडिया के लोगों से बात करते हुए अलवी ने कहा कि यह 'नया पाकिस्तान' बनाने की शुरुआत है। अलवी ने कहा कि वह लोगों को बुनियादी सुविधाओं के लिए विकास परियोजनाओं और प्राथमिकताओं को लॉन्च करने के लिए सभी संघीय इकाइयों पर समान रूप से ध्यान केंद्रित करेंगे।

Ad Block is Banned