scriptwomen journalist behesta arghand who took first interview of taliban | पहली बार किसी महिला पत्रकार ने तालिबान का लिया था इंटरव्यू, कुछ ही दिन बाद छोडऩा पड़ा अफगानिस्तान | Patrika News

पहली बार किसी महिला पत्रकार ने तालिबान का लिया था इंटरव्यू, कुछ ही दिन बाद छोडऩा पड़ा अफगानिस्तान

खुद महिला पत्रकार जिसने तालिबानी प्रवक्ता का इंटरव्यू लिया था, उसने भी अफगानिस्तान में तब खुद को सुरक्षित बताया था। मगर कुछ ही दिनों बाद उन महिला पत्रकार का भ्रम दूर हो गया। अब उन्होंने तालिबान के डर से अफगानिस्तान छोड़ दिया है।

 

नई दिल्ली

Published: August 30, 2021 01:38:44 pm

नई दिल्ली।

तालिबान के सत्ता में आने के बाद अब अफगानिस्तान में रूके लोगों को डर सताने लगा है। अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज होने के बाद तालिबान ने यह आश्वस्त किया था कि इस बार वह बदल गया है। इसको लेकर तालिबान ने टोलो न्यूज की महिला पत्रकार को पहला इंटरव्यू भी दिया था। इसके बाद भारत समेत दुनियाभर में कई कथित लिबरल लोगों ने इसकी तारीफ की और अफगानिस्तान में बदले हुए तालिबान की सत्ता का स्वागत किया था।
arghand.jpg
खुद महिला पत्रकार जिसने तालिबानी प्रवक्ता का इंटरव्यू लिया था, उसने भी अफगानिस्तान में तब खुद को सुरक्षित बताया था। मगर कुछ ही दिनों बाद उन महिला पत्रकार का भ्रम दूर हो गया। अब उन्होंने तालिबान के डर से अफगानिस्तान छोड़ दिया है। महिला पत्रकार के मुताबिक, तालिबान अब भी आतंकी संगठन है और उसमें कोई बदलाव नहीं आया है।
24 साल की महिला पत्रकार बेहेस्ता अरघंड ने अफगानिस्तान के टोलो न्यूज चैनल के लिए तालिबान के प्रवक्ता का इंटरव्यू लिया था। इसके बाद दुनियाभर में उनकी तारीफ हुई। ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी तालिबानी ने महिला एंकर के सामने बैठकर इंटरव्यू दिया था। कुछ दिन बाद ही इस महिला पत्रकार ने मलाला यूसुफजई का इंटरव्यू लिया। यह एक अफगान चैनल के साथ यूसुफजई का पहला इंटरव्यू था।
बतौर पत्रकार बेहेस्ता अरघंड अपने करियर के शिखर पर हैं, मगर अब अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता आने के बाद से उन्हें बतौर पत्रकार डर लगने लगा था। तालिबान के सत्ता में आने के बाद से पत्रकारों और नागरिकों के सामने आने वाले खतरों का हवाला देते हुए बेहेस्ता अरघंड ने देश छोड़ दिया है। सीएनएन के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा, मैंने देश छोड़ दिया है, क्योंकि लाखों लोगों की तरह मुझे भी तालिबान से डर लग रहा था।
behesta.jpegहालांकि, इंटरव्यू में पत्रकार बेहेस्ता अरघंड ने कहा, अगर तालिबान जो कह रहा है वह वही करेगा और अगर स्थिति बेहतर होती है। मुझे लगेगा कि मैं वहां सुरक्षित हूं और मेरे लिए कोई खतरा नहीं है, तो मैं अपने देश वापस जाउंगी और अपने देश और लोगों के लिए काम करूंगी।
यह भी पढ़ें
-

तालिबान के चंगुल से बचकर निकली महिला का बेहद घिनौना और चौंकाने वाला खुलासा- वे तो लाशों के साथ भी करते हैं सेक्स

टोलो न्यूज के मालिक मोहसेनी ने कहा, हमारे लगभग सभी जाने-माने पत्रकार चले गए हैं। हम उन्हें नए लोगों के साथ बदलने के लिए पागलों की तरह काम कर रहे हैं। हमारे पास लोगों को बाहर निकालने और ऑपरेशन को जारी रखने की दोहरी चुनौती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.