scriptCorona will increase in next few months at india says indian astrology | Astrology : एक बार फिर बड़े लॉकडाउन की ओर भारत ! ये हैं बचाव के उपाय | Patrika News

Astrology : एक बार फिर बड़े लॉकडाउन की ओर भारत ! ये हैं बचाव के उपाय

ग्रहों का इशारा ऐसे समझें...

भोपाल

Published: March 30, 2021 03:16:50 pm

ग्रहों की बदली चाल और इस वर्ष बना हुआ विष योग एक बार फिर भारत को कोरोना संक्रमण से जुझने की ओर संकेत देता दिख रहा है। वर्तमान में जहां देश के कुछ ही स्थानों पर कुछ कुछ समय के लिए कोरोना संक्रमण रोकने के खातिर लॉकडाउन का सहारा लिया जा रहा है।

Corona will increase in next few months at india says indian astrology
Corona will increase in next few months at india says indian astrology

वहीं देश के कई पंडितों व ज्योतिषों का मानना है कि एक बार फिर देश में कई जगह कड़े लॉकडाउन का समय जल्द ही आ सकता है। इस संबंध में पंडित डीके शास्त्री सहित पंडित सुनील शर्मा का कहना है कि ग्रहों की चाल एक बार फिर हमें कोरोना के लॉकडाउन की ओर ले जाती दिख रही है।

दरअसल वृषभ में रहकर राहु का मदमस्त होना और नए संवत्सर में मंगल का राजा व मंत्री दोनों पद संभालना इस स्थिति को ओर बड़ा बनाता दिख रहा है। जबकि विष योग के कारण इसमें शनि में चंद्र भी शामिल हो गए हैं। वहीं केतु देवसेनापति के लिए परेशानी खड़ी करने का काम करता दिख रहा है।

वहीं बुध 1 अप्रैल को अपनी नीच राशि मीन में प्रवेश करने के बाद 16 अप्रैल को मेष में चले जाएंगे, जहां उन्हे शुक्र मिलेंगे। ऐसे में बुध का प्रभाव भी शुक्र के अनुसार रहेगा। वहीं इससे पहले इसी मेष राशि में 13 अप्रैल को सूर्य भी आ जाएंगे।

इसके अलावा देवगुरु बृहस्पति जहां शनि की राशि में होने के कारण अपना प्रभाव ज्यादा नहीं दिखा पा रहे हैं। वहीं देवगुरु 06 अप्रैल 2021, मंगलवार को एक बार फिर राशि परिवर्तन करते हुए मकर से पुन: शनि की ही राशि कुंभ में चले जाएंगे। बचे दैत्यगुरु शुक्र तो वह भी 10 अप्रैल, शनिवार को मंगल की राशि मेष में बैठकर मंगल को भ्रमित करेंगे। साथ ही ये स्थिति कोरोना में वृद्धि के लिए ये जड़ का काम करेंगी।

ऐसे में अप्रैल 2021 के बीच से या मई जून के अलावा सितंबर के आसपास एक बार फिर देश में कई जगह कड़ा लॉकडाउन लगता दिख रहा है। जानकारों के अनुसार ऐसे में नवंबर 2021 तक कोरोना की स्थिति कभी बढ़ती तो कभी घटती दिख रही है। वहीं 2021 में विश्व में एक बड़ा भयानक तूफान आने का भी संकेत ये ग्रह देते दिख रहे हैं।

Corona will be finish by this
IMAGE CREDIT: Corona will be finish by this
लक्ष्य चंडी का पाठ सबसे खास...
जानकारों का यह भी मानना है कि कोरोना संक्रमण के मामले में लक्ष्य चंडी का पाठ कोरोना के लिए काल का काम कर सकता है। दरअसल लक्ष्य चंडी के संबंध में ये माना जाता है कि इसे करने वाला देवी मां से जो भी मांगता है वह पूर्ण हो जाता है।
ऐसे में पंडितों व ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि जैसे नेहरू जी ने चीन से युद्ध के समय पीताम्बरा माता, दतिया में पूजा कराई थी, उसी प्रकार कोई देश का प्रमुख कोरोना को लेकर लक्ष्य चंडी का पाठ करवाता है, तो पूर्ण संभावना है कि आगामी 5 से 7 माह में देश से कोरोना खत्म हो जाएगा।
कोरोना से बचने के ज्योतिषीय उपाय...
: बजरंग बाण व हनुमान चालीसा का हर रोज पूर्ण श्रृद्धा से पाठ करें।
: जितना हो सके राम नाम का जाप करें। रामरक्षा स्त्रोतम् का पाठ करें।
: महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें- ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्।
: हर रोज सुबह गंगा जल का अपने घर में छिड़काव करें।
: घर में कपूर के ऊपर हवन सामग्री डालकर धुंआ करें।
: प्रतिदिन सूर्य देव को अर्घ्य दें।
इसके अलावा जितना हो सके घर पर ही रहें, और बाहर जाते समय मास्क लगाने के अलावा स्वच्छता का ध्यान रखते हुए लगातार हाथों को साबुन से धोएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायतपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.