scriptDhan Ke Upay: इन 5 वास्तु उपाय से मिलता है धन, तंगी दूर करने के लिए कर लें ये धन प्राप्ति उपाय | Dhan Ke Upay dhan ke liye vastu tips You get wealth through these Vastu remedies to do dhan prapti ke upay | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Dhan Ke Upay: इन 5 वास्तु उपाय से मिलता है धन, तंगी दूर करने के लिए कर लें ये धन प्राप्ति उपाय

Dhan Ke Upay जीवन में कई बार हमारी छोटी-छोटी भूल और गलतियां हमारे सौभाग्य को दुर्भाग्य में तब्दील कर देती है और कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता प्राप्त नहीं कर पाते हैं। लेकिन हम जीवन में कुछ आसान उपाय अपनाएं तो सौभाग्यशाली बन सकते हैं (Dhan Prapti Ke Upay)।

भोपालMay 20, 2024 / 08:15 pm

Pravin Pandey

Dhan Ke Upay

धन के उपाय

आइये जानते हैं धन प्राप्ति के ये उपाय
लग्न राशि के स्वामी ग्रह के रंग की कोई वस्तु साथ रखें

ज्योतिष के अनुसार हर व्यक्ति की एक चंद्र राशि होती है और इसी तरह कुंडली में जन्म के समय से संबंधित एक लग्न राशि भी होती है। व्यक्ति के गुण और उसके व्यवहार को लग्न राशि काफी हद तक प्रभावित करती है। यदि आपके कार्य नहीं बन पा रहे हैं या आप आर्थिक रूप से तकलीफ में हैं तो अपनी लग्न राशि के स्वामी ग्रह के अनुकूल रंग की कोई वस्तु अपने साथ जरूर रखें या स्वामी ग्रह के रंग से संबंधित कोई एक छोटा कपड़ा अपने साथ जरूर रखें।

उत्तर दिशा का कमरा और दक्षिण की दीवार

अक्सर हम अपने घर में वास्तु का ध्यान नहीं रखते हैं, जिससे वास्तु दोष बन जाता है। बता दें कि सभी दिशाओं से किसी ना किसी ग्रह का संबंध होता है और यही ग्रह नकारात्मक और सकारात्मक शक्तियों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। घर की जिस दिशा में हम अपनी धन की अलमारी को रखते हैं, वह अलमारी उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार पर अगर लगी हो तो यह धन वृद्धि में लाभदायक साबित हो सकती है।
ये भी पढ़ेंः Bad Habits ये 7 आदतें लक्ष्मी जी को कर देंगी नाराज, जितनी जल्दी हो तो इसे छोड़ दें

मुख्य द्वार के दाईं ओर रोजाना एक दीपक जलाएं

रोज सुबह लक्ष्मी का घर में पूजन करना चाहिए और शाम को घर के मुख्य द्वार पर दायीं ओर एक घी का दीया जरूर जलाएं। इन दोनों कार्यों से धन की देवी लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और ऐसा करने वाले व्यक्ति को आशीर्वाद देती हैं।

घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी का स्वरूप लगाएं

गणेश भगवान जी के स्वरूप को घर के मुख्य द्वार पर लगाने से घर में धन संबंधित सभी समस्याओं का अंत होता है और घर में नकारात्मक शक्तियों का भी उदय नहीं हो पाता है।

घर में तुलसी जी और गाय की सेवा करें

यदि आप घर में तुलसी जी की सेवा करते हैं और गाय को प्रतिदिन भोग लगाते हैं तो धन की देवी लक्ष्मी जी सदैव आपके पास रहती हैं। यह दोनों कार्य एक विद्यार्थी, व्यवसायी, गृहणी और नौकरी-पेशे वाले व्यक्ति के लिए अति शुभ बताए गए हैं। घर में सिल्वर तुलसी प्लांट को रखना भी वास्तु के अनुसार शुभ माना जाता है। यदि इन उपायों के साथ-साथ व्यक्ति अपने इष्टदेव का ध्यान निरंतर करता रहता है तो व्यक्ति को सभी प्रकार के दुखों से मुक्ति मिल जाती है और धन का लाभ भी जल्द ही मिलता है।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Dhan Ke Upay: इन 5 वास्तु उपाय से मिलता है धन, तंगी दूर करने के लिए कर लें ये धन प्राप्ति उपाय

ट्रेंडिंग वीडियो