scriptNumber 9 Numerology: रईस होते हैं मूलांक 9 वाले, ससुराल से मिलता है धन | Number 9 Numerology birth date astrology number 9 personality kaise hote hain mulank 9 vale log moolank 9 Character mulank 9 bhagya | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Number 9 Numerology: रईस होते हैं मूलांक 9 वाले, ससुराल से मिलता है धन

Number 9 Numerology: अंक शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्तित्व और भाग्य 1 से 9 अंकों से प्रभावित होता है और ये हर अंक किसी न किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं। यहां हम नंबर 9 से जुड़े लोगों के व्यक्तित्व, स्वभाव और भाग्य की चर्चा करेंगे तो आइये जानते हैं 9 नंबर वाले लोगों का कैसा होता है स्वभाव और भाग्य..

भोपालJul 04, 2024 / 02:26 pm

Pravin Pandey

mulank 9

मूलांक 9 वाले लोग

मूलांक 9

अंक शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी माह की 9,18 या 27 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 9 होगा और यह आपके ग्रह भाग्य, स्वभाव और व्यक्तित्व को निर्धारित करेगा तो आपका या आपके किसी जानने वाले का जन्म किसी भी माह की 9,18 या 27 तारीख को हुआ है तो यह आलेख आपके काम का है, पढ़ें पूरा आलेख…

मंगल का होता है प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 9 के लोगों का ग्रह मंगल है, जो उत्साह, ऊर्जा और पराक्रम का प्रतीक है। इसी कारण मूलांक 9 के लोग उत्साही, शरीर से ताकतवर और भारी आवाज वाले होते हैं। इनमें किसी भी परिस्थिति से निपटने की क्षमता होती है। ये अनुशासन प्रिय और सिद्धांत के पक्के होते हैं। हालांकि इनका जीवन कई बार संघर्षपूर्ण रहता है, लेकिन ये उससे निपट लेते हैं। इनका कला की ओर रूझान होता है, इन्हें खुशामद पसंद होती है, लेकिन चापलूसों से सतर्क रहना चाहिए।

तेज बुद्धि वाले होते हैं

मूलांक 9 के लोग तेज बुद्धि वाले होते हैं और किसी चीज को आसानी से सीख लेते हैं। उच्च शिक्षा हासिल करते हैं, भले ही बचपन में इनकी शिक्षा दीक्षा में बाधा आए और इन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़े। कला और विज्ञान में इनकी अच्छी रूचि रहती है। वर्तमान वर्तमान परिप्रेक्ष्य में मूलांक 9 वालों को कम्प्यूटर और मोबाइल से संबंधित शिक्षा प्राप्त करते हुए भी देखा जा रहा है।
ये भी पढ़ेंः

Aaj Ka rashifal 4 July: कन्या और कुंभ राशि के व्यापारियों को बंपर लाभ, आज का राशिफल में बाकी भी जानें अपना भविष्य

ससुराल से मिलता है धन

मूलांक 9 वालों की आर्थिक स्थिति परिवर्तनशील और अच्छी रहती है। ये खूब खर्चे करते हैं, इनके पास जमीन जायदाद खूब होती है। इन्हें ससुराल से भी धन मिलता रहता है। इन्हें कुछ जोखिम भरे कामों से भी धन मिलता है लेकिन इन्हें उन मामलों में सावधानी से काम लेना चाहिए।

बचपन में कम सुख मिलता है

मूलांक 9 वाले प्रायः भाइयों में बड़े होते हैं। इन्हें बचपन में कम सुख मिलता है। लेकिन ये अपने संबंधियों को खूब लाभ पहुंचाते हैं। भाई-बहनों से मनमुटाव की स्थितियां बनती रहती हैं। यदि विवाह या प्रेम संबंधों की बात की जाए तो इनके प्रेम संबंध स्थायी नहीं रहते, गुस्से, स्वाभिमान या अभिमान के कारण भी इनके प्रेम संबंध टूटते हैं। ये सुंदर और आज्ञाकारी जीवनसाथी का साथ चाहते हैं, लेकिन विलासिता की प्रवृत्ति के कारण दांपत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। इन्हें संतान सुख साधारण मात्रा में ही मिलता है।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Number 9 Numerology: रईस होते हैं मूलांक 9 वाले, ससुराल से मिलता है धन

ट्रेंडिंग वीडियो