scriptWhat Jyotish Says On Third Wave of Corona | कोरोना की तीसरी लहर को लेकर ये बोले ज्योतिष? बता ही दिया पीक से लेकर अंत तक का समय | Patrika News

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर ये बोले ज्योतिष? बता ही दिया पीक से लेकर अंत तक का समय

जानें इसके कारण और बचाव के उपाय

भोपाल

Published: January 08, 2022 03:40:56 pm

कोरोना की तीसरी लहर देश में ओमिक्रॉन के रूप में सामने आई है। ऐसे में जहां ये तेजी से फैलने वाला वायरस अन्य कोरोना से कुछ हद तक अलग दिख रहा है, वहीं इसके द्वारा अब तक काफी कम लोगों की ही जान ली गई है। जबकि इसका फैलाव पूर्व में आए कोरोना के सभी वेरियंट में सबसे तेज देखने को मिला है।

3rd wave of corona in astrology
3rd wave of corona in Jyotish

ऐसे में लोग एक बार फिर कोरोना की इस तीसरी लहर को लेकर दहशत में हैं। इसे देखते हुए देश के अनेक ज्योतिष के जानकार इस तीसरी लहर की स्थिति को ग्रहों की दशा दिशा से जोड़ते हुए इसका प्रभाव, पीक व अंत के संबंध में समझने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे में कई ज्योतिष के जानकारों ने इस तीसरी लहर के संबंध में कुछ अलग तरह की भविष्यवाणियां भी करनी शुरु कर दी हैं। एक ओर जहां ज्योतिष के जानकार पंडित एसडी पांडे का कहना है कि दुनिया के अनेक स्थानों पर फरवरी में इस नई लहर जो ओमिक्रॉन रूपी वेरियेंट के रूप में सामने आ रही है ये फरवरी 2022 में अपने पीक पर होगी।

omicron.jpg

जिसके बाद फरवरी 2022 के अंत तक ये धीरे धीरे समाप्ति की ओर बढ़ेगी, वहीं ज्योतिष के जानकार एस के उपाध्याय का मानना है कि ओमिक्रॉन की इस लहर का पीक भारत व भारतीय उपमहाद्विप में ग्रहों की दशा व दिशा के अनुसार जल्द आता दिख रहा है। ऐसेे में मुमकिन है कि देश में जनवरी मध्य या अंत तक इसका पीक आ सकता है। जिसके बाद इसका अंत शुरु हो जाएगा।

वहीं ग्रहों की दशा व दिशा के आधार पर अध्ययन के पश्चात पंडित एके शुक्ला का कहना है कि पूरी दुनिया में ओमिक्रॉन का पीक जनवरी 2022 के अंत से शुरु होकर मार्च 2022 की शुरुआत तक रहता दिख रहा है। यह (पीक के समय का) अंतर स्थान के आधार पर होगा, ऐसे में जहां कुछ स्थानों पर इसका पीक जल्द आ जाएगा तो वहीं कुछ जगहों पर इसका पीक फरवरी अंत से लेकर मार्च 2022 की शुरुआत तक आएगा।

पंडित शुक्ला के अनुसार भले ही कुछ जगहों पर इसका जल्द पीक आने से ये जल्द ही वहीं खत्म होता दिखें लेकिन ये समझ लेना आवश्यक है कि इस ओमिक्रॉन का खौफ मार्च 2022 के अंत तक बना ही रहेगा।

Must Read- शनिवार को किए जाने वाले उपाय जो रातों रात बदल देते हैं लाइफ!

shani dev पंडित शुक्ला के अनुसार दुनिया के कुछ स्थानों पर कोरोना से जुड़ी बातों का पालन नहीं होने के चलते ओमिक्रॉन की वापसी की भी संभावना बनी हुई है, जिसके कारण मुमकिन है कि ये पुन: देश दुनिया के कुछ स्थानों पर रिपीट करें। वहीं इसे तेजी से फैलने का एक मुख्य कारण ये भी है कि इस समय पूरे ब्रह्माण में कालसर्प योग बना हुआ है, और मुख्यत: केतु ही है जो ऐसे रोगों में तेजी से विस्तार देता है।
ऐसे बचें ओमिक्रॉन व कोरोना से
ज्योतिष के जानकार जहां एक ओर कोरोना को लेकर भक्ति से जुड़ी कुछ खास बातों के लिए कह रहे हैं, जिसके अनुसार सूर्य पूजा के साथ ही राम का नाम जपने व रामरक्षास्त्रोत का पाठ करने की बात कही गई है। वहीं ज्योतिष के जानकारों का ये भी मानना है कि इस समय मास्क का उपयोग, लगातार साबुन से हाथ व चेहरा धोने व लोगों से दूरी बनाने और केवल जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलने की बात भी कही जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.