अखिलेश-मायावती के गठबंधन को मिला इन पार्टियों का समर्थन, एमपी सीएम कमलनाथ ने भी दिया बड़ा बयान

अखिलेश-मायावती के गठबंधन को मिला इन पार्टियों का समर्थन, एमपी सीएम कमलनाथ ने भी दिया बड़ा बयान
Akhilesh Kamalnath Mayawati

Abhishek Gupta | Updated: 12 Jan 2019, 08:55:31 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

महागठबंधन में जल्द ही शामिल होने वाले अन्य दल अखिलेश-मायावती के फैसले से बेहद खुश हैं और उन्होंने इसका स्वागत किया है।

लखनऊ. समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर भाजपा लगातार हमला कर रही है, लेकिन महागठबंधन में जल्द ही शामिल होने वाले अन्य दल अखिलेश-मायावती के फैसले से बेहद खुश हैं और उन्होंने इसका स्वागत किया है। इनमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव शामिल हैं। वहीं यूपी में गठबंधन से बाहर चल रही कांग्रेस के नेता व मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस गठबंधन का समर्थन दिया है।

ये भी पढ़ें- प्रेस कांफ्रेंस कर अखिलेश-मायावती जब निकले होटल से बाहर तो दिखा ऐसा नजारा कि नहीं हुआ यकीन, अखिलेश ने किया यह ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश में शनिवार को बने सपा-बसपा गठबंधन पर ट्वीट किया और कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों से पहले सपा और बसपा के गठबंधन का मैं स्वागत करती हूं।

ये भी पढ़ें- अखिलेश-मायावती की प्रेस वार्ता के बाद शिवपाल ने की संयुक्त रैली, दिया बड़ा बयान

 

कमलनाथ ने कहा- पूरे देश में गठबंधन की है आवश्यकता

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सपा-बसपा गठबंधन के सवाल पर कहा कि आज पूरे देश में गठबंधनों की आवश्यकता है। 2014 में बीजेपी को केवल 31% वोट मिले थे और भाजपा ने दावा किया था कि यह लोगों का जनादेश है। दरअसल ऐसा वोटों में विभाजन के कारण हुआ था।

तेजस्वी यादव ने कहा भाजपा की हार की शुरुआत है-
वहीं राजद नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि गठबंधन से उत्तर प्रदेश और बिहार में बीजेपी की हार की शुरुआत हो गई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned