scriptऔरैया में घर की खुदाई में मिला मुगलकालीन खजाना, मजदूर सोने की ईट लेकर फरार | laborer ran with gold brick found mughal treasure auraiya | Patrika News
औरैया

औरैया में घर की खुदाई में मिला मुगलकालीन खजाना, मजदूर सोने की ईट लेकर फरार

Auraiya News: यूपी के औरैया में घर की खुदाई में मुगलकालीन खजाना मिला है। जिसमें पुलिस ने बताया कि एक मजदूर एक सोने की ईट लेकर फरार हो गया है।

औरैयाMay 20, 2023 / 05:28 pm

Sonali Kesarwani

Auraiya News
यूपी के औरैया में घर की खुदाई के दौरान सोने की ईंट के साथ काफी सिक्के भी बरामद हुए हैं। ये सारी चीजे मुगलकालीन ज़माने की बताई जा रही है। दरअसल मुमटी मोहाल में रहने वाले दीपक के घर पर काम चल रहा है। इस दौरान मिट्टी की खुदाई करते हुए मजदूरों को मुगलकालीन खजाना मिल गया। इसमें सोने की ईंट और सिक्के दोनों थे। ईंट को अष्टधातु का भी बताया जा रहा है। इन्हें बेशकीमती मानते हुए संबंधित विभाग को भी सूचना दे दी गई है।
मजदूर सोने की ईट लेकर फरार
दीपक ने बताया कि खजाना मिलते ही हर तरह शोर मच गया। इसके बाद भीड़ लगना शुरू हो गया। इसी बीच एक मजदूर सोने की ईंट लेकर फरार हो गया। वहीं मकान मालिक ने बचे हुए खजाने को कोतवाली में जमा करा दिया। घटना कोतवाली इलाके के मोहल्ला गुमटी मोहाल की बताई जा रही है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक नियम-कानून बताने के बाद मालिक खजाना जमा करने को तैयार हो गया। वहीं एक मजदूर सीसीटीवी में मौके से फरार होता भी दिखा, जिसके बाद सोने की ईंट होने की चर्चा है।

Home / Auraiya / औरैया में घर की खुदाई में मिला मुगलकालीन खजाना, मजदूर सोने की ईट लेकर फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो