BMW X7 Dark Shadow Edition हुआ रिवील, इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक दिए गए हैं प्रीमियम फीचर्स

BMW का दावा है कि X7 4.5sec में 0-100kph से मिल सकता है और 250kph की शासित शीर्ष गति तक पहुँच सकता है। एक इलेक्ट्रॉनिक एम स्पोर्ट डिफरेंशियल और रियर-बायस्ड xDrive फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम रियर व्हील्स में 100 प्रतिशत तक ड्राइव भेज सकता है।

By: Vineet Singh

Published: 27 Jul 2020, 11:07 AM IST

बीएमडब्ल्यू ( BMW ) ने X7 डार्क शैडो एडिशन ( BMW X7 Dark Shadow Edition ) ( BMW X7 Dark Shadow ) का खुलासा किया है, जो कि इस साल के अंत में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में आने वाली है। दुनिया भर में सिर्फ 500 डार्क शैडो एडिशन कारें बनाई जाएंगी। विशिष्टता मर्सिडीज-बेंज जीएलएस और ऑडी एसक्यू 8 सहित अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वियों से अलग एक्स 7 व्युत्पन्न सेट करती है। ( BMW Cars ) ( BMW X7 )

बीएमडब्ल्यू एक्स 7 डार्क शैडो एडिशन किस इंजन का उपयोग करेगा?

टॉप-स्पेक X7 M50i के आधार पर, डार्क शैडो एडिशन कारों में समान 4.4-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाता है, जो 530hp और 750Nm का टार्क पैदा करता है, और इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक बॉक्स के साथ जोड़ा जाता है। बीएमडब्लू का दावा है कि X7 4.5sec में 0-100kph से मिल सकता है और 250kph की शासित शीर्ष गति तक पहुँच सकता है। एक इलेक्ट्रॉनिक एम स्पोर्ट डिफरेंशियल और रियर-बायस्ड xDrive फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम रियर व्हील्स में 100 प्रतिशत तक ड्राइव भेज सकता है।

BMW X7 डार्क शैडो एडिशन के बाहरी हिस्से में नया क्या है?

प्रत्येक कार जमे हुए आर्कटिक ग्रे धातु में समाप्त हो जाएगी - एक रंग जो पहले किसी भी बीएमडब्ल्यू एसयूवी मॉडल पर नहीं देखा गया था - एम स्पोर्ट बॉडीवर्क परिवर्धन के साथ, जिसमें ग्लोस ब्लैक टेलपाइप्स, किडनी ग्रिल और रूफ रेल शामिल हैं। एम स्पोर्ट एग्जॉस्ट और 22 इंच के मैट-ब्लैक अलॉय व्हील स्टैंडर्ड हैं।

X7 डार्क शैडो एडिशन के अंदर क्या नया है?

इंटीरियर में परिवर्तन में शामिल हैं, नीले और काले मेरिनो चमड़े के असबाब के विपरीत, नाइट ब्लू अल्केन्टारा हेडलाइनिंग और मानक के रूप में एक मिलान चमड़े के उपकरण पैनल। कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में, विशेष संस्करण के मॉडल भी एक बोवर्स एंड विल्किंस डायमंड सराउंड साउंड सिस्टम, पैनोरमिक ग्लास छत, हेड-अप डिस्प्ले, फ्रंट सीट्स की मालिश और रियर सीट मनोरंजन विकल्पों के एक पूर्ण सूट से सुसज्जित आएंगे।

बीएमडब्ल्यू X7 डार्क शैडो एडिशन का उत्पादन कब शुरू करेगा?

उत्पादन अगस्त के अंत में होने की उम्मीद के साथ, X7 रेंज के बाकी हिस्सों के साथ, दक्षिण कैरोलिना, अमेरिका में बीएमडब्ल्यू के स्पार्टनबर्ग संयंत्र में शुरू होगा।

क्या भारत में BMW X7 उपलब्ध है?

तथ्य के रूप में, बीएमडब्ल्यू एक्स 7 को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था, और पिछले महीने ही जर्मन कार निर्माता ने एक नया शीर्ष-विशेष संस्करण जोड़ा - एम 50 डी इसकी लाइन-अप के लिए, जिसकी कीमत 1.63 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है )। बीएमडब्ल्यू ने X7 डार्क शैडो एडिशन को हमारे बाजार में लाने की अपनी योजना के बारे में कोई घोषणा नहीं की है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned