कोरोना के मरीजों को 100 करोड़ की मदद देगा Bajaj ग्रुप, सुधारा जाएगा अस्पतालों का इंफ्रास्ट्रक्चर

बजाज ग्रुप ने अब तक का सबसे बड़ा योगदान दिया है जिससे कोरोना वायरस से लड़ने में देश को काफी मदद मिलेगी।

Vineet Singh

27 Mar 2020, 09:49 AM IST

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस ( coronavirus ) से पीड़ित लोगों का इलाज करने में कई तरह के मेडिकल इक्विपमेंट्स की जरूरत होती है। अस्पतालों में इन इक्विपमेंट्स की आपूर्ति बनी रहे इसके लिए कई ऑटोमोबाइल कंपनियां सामने आ चुकी हैं जो सरकार की मदद कर रही हैं। इन कंपनियों में अब बजाज ग्रुप ( Bajaj Auto Donation ) का नाम भी जुड़ गया है।

दरअसल बजाज ग्रुप ने अब तक का सबसे बड़ा योगदान दिया है जिससे कोरोना वायरस से लड़ने में देश को काफी मदद मिलेगी। बजाज ग्रुप ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 100 करोड रुपए की मदद का ऐलान किया है।

यह अब तक की सबसे बड़ी मदद ( Donation for coronavirus ) है जो किसी ऑटोमोबाइल कंपनी की तरफ से दी जा रही है। इससे पहले एमजी मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा की तरफ से मदद का ऐलान किया जा चुका है।

बजाज की तरफ से कहा गया है कि वह सरकार अपने 200 से ज्यादा एनजीओ के नेटवर्क के साथ कोरोनावायरस से लड़ने के लिए जरूरी संसाधन उपलब्ध करवाएंगे इसके साथ ही कंपनी पुणे के अस्पतालों में स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करेगी।

इससे पहले एमजी मोटर्स ने 2 करोड रुपए की मदद का ऐलान किया था जिससे सरकारी अस्पतालों में जरूरी इक्विपमेंट्स मुहैया करवाए जाएंगे साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी कोरोना के मरीजों के लिए वेंटिलेटर बनाने का काम शुरू कर दिया है।

coronavirus COVID-19
Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned