scriptFord 3600 Tractor Parked on Rooftop reason is 30 year old behind this | शौक बड़ी चीज है! Ford 3600 ट्रैक्टर को छत पर खड़ा देख हैरान हुए लोग, मालिक ने बताई 30 साल पुरानी वजह | Patrika News

शौक बड़ी चीज है! Ford 3600 ट्रैक्टर को छत पर खड़ा देख हैरान हुए लोग, मालिक ने बताई 30 साल पुरानी वजह

अक्सर पंजाब और राजस्थान के कुछ हिस्सों में लोग अपने ट्रैक्टरों को हाई-एंड म्यूजिक सिस्टम के साथ मॉडिफाईड करते हैं, इससे पहले भी एक स्कोर्पियो के मालिक ने घर के ऊपर पानी की टंकी डिजाइन की थी, जो महिंद्रा स्कॉर्पियो की तरह दिखती थी।

नई दिल्ली

Updated: March 21, 2022 10:04:28 am

Tractor Parked on Roof-top : अक्सर भारतीय अपने वाहनों के साथ कुछ ऐसा करतब करते दिखाई देते हैं, जो चर्चा का विषय बन जाता है। एक बार फिर ऐसा ही एक वीडियो सुर्खियों में है, दरअसल, एक व्यक्ति ने अपने ट्रैक्टर को छत पर पार्क किया हुआ है, यह सुनने में थोडा अजीब लग सकता है, लेकिन यह सच है। सामने आए वीडियो में मालिक ने अपने घर की छत पर एक ट्रैक्टर स्थापित किया है। जिसके पीछे की वजह उनका 30 साल पुराना सपना है।

tractor-amp.jpg
Tractor on Roof-top


30 साल पुराना सपना

जहां इस कारनामे को किया गया है,, वह जगह राजस्थान के गंगानगर में स्थित है, जो राज्य का सबसे उत्तरी शहर है। इस घर का मालिक फिलहाल संयुक्त राज्य अमेरिका में बसा हुआ है, और वह बहुत लंबे समय से ऐसा ही कुछ करना चाहता था। मालिक ने बताया कि उनका परिवार इस क्षेत्र में खेती करता है,और छत पर एक वास्तविक ट्रैक्टर स्थापित करके उन्होंने अपने 30 साल पुराने सपने को साकार किया है। पोस्ट किए गए वीडियो में उनके चेहरे पर इस सपने को साकार करने की खुशी स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है।

पार्क करने से पहले कराया मॉडिफाई

बताते चलें, कि ट्रैक्टर को पहले पास के एक गैरेज में मॉडिफाई कराया गया, और जो ट्रैक्टर छत पर स्लॉट किया गया है, वह एक फोर्ड 3600 है, जो एक 2WD ट्रैक्टर है। इस ट्रैक्टर में 2.9 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 48 पीएस की पॉवर और 183 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह ट्रैक्टर प्राकृतिक रूप से एस्पिरेटेड डीजल इंजन का उपयोग करता है। सामनें आई तस्वीरों में ट्रैक्टर को उसके सिग्नेचर ब्लू शेड में दोबारा से पेंट कराया गया है।


पुराना है वाहनों का छत पर रखने का शौक


हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब कोई इस तरह का अपने वाहन के प्रति प्यार दिखा रहा है, अक्सर पंजाब और राजस्थान के कुछ हिस्सों में लोग अक्सर अपने ट्रैक्टरों को हाई-एंड म्यूजिक सिस्टम के साथ मॉडिफाईड करते हैं, यहां तक की मॉडिफाई ट्रैक्टर को दिखाने के लिए कुछ राज्यों में शो भी आयोजित किए जाते हैं। इससे पहले भी एक स्कोर्पियो के मालिक ने घर के ऊपर एक पानी की टंकी डिजाइन की थी जो महिंद्रा स्कॉर्पियो की तरह दिखती थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

त्रिपुरा: डॉ. माणिक साहा आज लेंगे सीएम पद की शपथ, मंत्रिपरिषद का भी होगा गठनCongress Chintan Shivir 2022 : आज बनेगा सामूहिक ड्रॉफ्ट, कांग्रेस कार्यसमिति करेगी निर्णयअमरीकाः न्यूयॉर्क के सुपरमार्केंट में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, जानिए पहले कब-कब हुए ऐसे हमलेमंकीगेट, शराब की लत, इन वजह से ववादों में रहे साइमंड्स, कार एक्सीडेंट में हुई मौतकाले हिरण मामले में पुलिस ने चार शिकारियों को मार गिराया, 2 गिरफ्तार, एक पुलिसकर्मी भी घायलCNG Price Hike: दिल्ली-NCR में फिर बढ़े CNG के दाम, जानें इस बार कितनी बढ़ी कीमतAndrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौतउत्तराखंड, कर्नाटक, गुजरात और अब त्रिपुरा में CM बदला, आखिर क्यों BJP बार-बार कर रही बदलाव?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.