scriptरॉयल एनफील्ड ने पेश की अब तक की सबसे महंगी बाइक, फीचर्स और कीमत जान खुला रह जाएगा मुंह | royal enfield showcased its best customised bike upto date | Patrika News
ऑटोमोबाइल

रॉयल एनफील्ड ने पेश की अब तक की सबसे महंगी बाइक, फीचर्स और कीमत जान खुला रह जाएगा मुंह

रॉयल एनफील्ड कंपनी ने लंदन के एक इवेंट में अपनी लेटेस्ट बाइक पेश की। कंपनी का दावा है कि ये उनकी अब तक की सबसे धाकड़ बाइक

Jun 04, 2018 / 12:04 pm

Pragati Bajpai

royal enfield

रॉयल एनफील्ड ने पेश की अब तक की सबसे महंगी बाइक, फीचर्स और कीमत जान खुला रह जाएगा मुंह

नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स का अलग ही स्वैग होता है। पूरी दुनिया में अपनी बुलेट बाइक्स के लिए फेमस इस कंपनी ने हाल ही में लंदन के एक इवेंट में अपनी लेटेस्ट बाइक पेश की। कंपनी का दावा है कि ये उनकी अब तक की सबसे धाकड़ बाइक है। परफार्मेंस ड्रैग बाइक को कंपनी ने ‘लॉकस्टॉक’ का नाम दिया है और बाइक के फीचर्स सच में किसी को भी इसका दीवाना बना सकते हैं।
होंडा सिटी की कीमत में ये कंपनी ला रही है लैम्बॉर्गिनी के लुक्स और फीचर्स वाली कार

हायाबूसा से मिलता-जुलता है डिजायन-

बाइक का डिजायन सुजुकी की हायाबूसा की याद दिलाता है। डिजायन के अलावा इसमें भी हायाबूसा की तरह फ्रंट फेंडर हैं। बाइक के हेडलाइट प्रोजेक्टर्स हालो एलईडी लाइट्स से घिरे हुए हैं।
फीचर्स-

फीचर्स की बात करें तो 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस बाइक का इंजन 650सीसी का है।इस इंजन की खासियत ये है कि इसे कॉन्टिनेंटल लीटी 650 ट्विन के मुकाबले ज्यादा बेहतर ढंग से ट्यून किय गया है।इसमें 648सीसी फ्यूल इंजेक्टेड, पैरेलल ट्विन इंजन है जो कि 7100 आरपीएम पर 47.6 पीएस का पावर और 4000 आरपीएम पर 52 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है।
Royal Enfield LockStock के टायर्स स्टैंडर्ड मोटरसाइकल के मुकाबले काफी चौड़े हैं जो बाइक को स्टेबल रखने में मदद करेंगे।बाइक में एक्स्ट्रा बूस्ट के लिए एक नाइट्रॉक्स सिलिंडर है जिसे इंजन के ठीक पीछे प्लेस किया गया है।
इन बाइक्स का माइलेज जानकर खत्म हो जाएगा पेट्रोल की कीमतों का दर्द

सिंगल सीट वाली इस बाइक का बॉडीवर्क कस्टमाइज्ड तरीके से रेट्रो स्टाइल में किया गया है। वेल्डिंग, बीटिंग से पॉलिश तक सारे काम हाथ से ही किए गए हैं। यहां तक कि इस बाइक के वील रिम्ज भी हाथ से ही तैयार किए गए हैं।फ्यूल टैेक की बात करें तो यहां पर 2 कट आउट दिये गए हैं जिसमें लेफ्ट साइड वाले पर 5.40 कैरेट हीरे का रिंग दिया गया है।
सबसे इम्पॉर्टेंट बात इस गाड़ी की कीमत 12.2 करोड़ रू रखी गयी है। कंपनी इसे बहुत जल्द बाजार में उतारने वाली है।

Home / Automobile / रॉयल एनफील्ड ने पेश की अब तक की सबसे महंगी बाइक, फीचर्स और कीमत जान खुला रह जाएगा मुंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो