scriptनींव पूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट, श्रीरामलला के सहायक पुजारी सहित 44 लोग पॉजिटिव | 44 corona positive in ayodhya before ram janm bhoomi pujan | Patrika News

नींव पूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट, श्रीरामलला के सहायक पुजारी सहित 44 लोग पॉजिटिव

locationअयोध्याPublished: Jul 30, 2020 10:03:00 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– रामजन्मभूमि परिसर में तैनात 16 सुरक्षाकर्मी भी संक्रमित- 500 लोग काम कर रहे हैं परिसर में- पुजारियों सहित सभी की हो रही है जांच

Coronation treatment done with a satchel in bhilwara

Coronation treatment done with a satchel in bhilwara

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
अयोध्या. श्रीराम मंदिर निर्माण के नींव पूजन में पीएम नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन के पूर्व श्रीराम जन्मभूमि परिसर में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। श्रीरामलला के सहायक पुजारी समेत 16 सुरक्षाकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है। अब तक की जांच रिपोर्ट में 44 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन सभी को होम कोरंटाइन कर दिया गया है। परिसर में मौजूद सभी सुरक्षाकर्मियों के साथ व्यवस्था में लगे कर्मचारियों की कोरोना जांच की जा रही है। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भूमिपूजन कार्यक्रम में राममंदिर आंदोलन से जुड़े प्रमुख संतों के साथ राष्ट्रीय स्वयं संघ, केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य, कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री और अन्य विशिष्ट हस्तियां मौजूद होंगी।
कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए इस समय युद्ध स्तर पर काम हो रहा है। परिसर में लगभग 500 लोग काम कर रहे हैं। इस बीच आयोजन से पहले रामजन्मभूमि परिसर में कोरोना वायरस के संक्रमण से हड़कंप मच गया। श्रीरामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य प्रदीप दास और 16 पीएसी के जवान संक्रमित पाए गए। श्रीराम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ चार पुजारी राम लला की सेवा करते हैं। इन्हीं चार पुजारियों में से एक प्रदीप दास भी हैं। इनके संक्रमण में आने के बाद आनन-फानन में परिसर में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों और अन्य कर्मचारियों की जांच शुरू कर दी गयी। अयोध्या के सीएमओ घनश्याम सिंह ने पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि करते हुए बताया कि क्विकजांच के लिए परिसर में मशीनें लगाई गई हैं। परिसर में कार्यरत सभी लोगों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक रामजन्मभूमि परिसर में 44 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तेजी से राम जन्मभूमि परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है। इतनी बड़ी संख्या में मरीज मिलने के बाद परिसर में मौजूद लोगों की संख्या भी घटाई जा सकती है।
अलग-अलग ब्लॉक
कोरोना के कारण भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए जन्म भूमि परिसर में 50-50 लोगों के अलग-अलग ब्लॉक में करीब 200 लोग मौजूद होंगे। 50 की संख्या में देश के बड़े साधु-संत मौजूद रहेंगे, 50 की संख्या में देश के बड़े नेता और आंदोलन से जुड़े लोग रहेंगे। इनमें पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के मार्गदर्शक मंडल में शामिल डॉ. मुरली मनोहर जोशी भी रहेंगे। इनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह भी शामिल हैं। अब इन सभी की सुरक्षा व्यवस्था और इनके बैठने को लेकर फिर से रणनीति बनायी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो