scriptरामलला के साथ भक्त ले सकेंगे फोटो, ट्रस्ट ने दर्शन मार्ग पर बनाए सेल्फी पॉइंट | Ayodhya Ram Mandir Devotees will be able to take photos with Ramlala Trust created selfie points | Patrika News
अयोध्या

रामलला के साथ भक्त ले सकेंगे फोटो, ट्रस्ट ने दर्शन मार्ग पर बनाए सेल्फी पॉइंट

अयोध्या में रामलला का दर्शन करने पहुंच भक्तों के मन में इच्छा होती है कि वे प्रभु राम के साथ एक तस्वीर अपने मोबाइल में कैद करें। इसी को ध्यान में रखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट ने सेल्फी पॉइंट बनाए हैं। अब प्रभु राम के साथ श्रद्धालु सेल्फी लेते हुए नजर आएंगे।

अयोध्याJul 06, 2024 / 03:14 pm

Anand Shukla

Devotees will be able to take photos with Lord Ram Trust created selfie points
Ram Mandir: अयोध्या में प्रभु राम के विराजमान हुए लगभग 6 महीने पूरे हो चुके हैं। रामलला के विराजमान होने के बाद अब तक करीब 2 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने पूजा-अर्चना की है। प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा की संख्या में भक्त रामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंच रहे हैं।
अयोध्या पहुंच रहे सभी भक्तों के मन में इच्छा होती है कि वे प्रभु राम के साथ एक तस्वीर अपने मोबाइल में कैद करें। इसी को ध्यान में रखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट ने दर्शन मार्ग पर कई जगह सेल्फी पॉइंट बनाए हैं। जहां देश दुनिया से आने वाले राम भक्त प्रभु राम के साथ सेल्फी लेते हुए नजर आ रहे हैं। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम जन्मभूमि पथ पर दो सेल्फी पॉइंट बनवाए हैं, जिसे गर्भ गृह की तरह ही सजाया और संवारा गया है।

राम मंदिर में है मोबाइल प्रतिबंध

राम मंदिर में मोबाइल पर प्रतिबंध होने के बाद श्रद्धालुओं के लिए ट्रस्ट की ओर से यह सुविधा शुरू की गई है। आपको बताते चलें प्रभु राम के विराजमान होने के बाद नवनिर्मित मंदिर में राम भक्त कुछ दिनों तक मोबाइल ले जाते थे, लेकिन धीरे-धीरे सुरक्षा कारण से मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

राम भक्तों के लिए दो जगहों पर बनाया गया सेल्फी पॉइंट

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि रामलला के परिसर में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध है। मंदिर परिसर में फोटो और सेल्फी लेने से दर्शन में श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही थी। इसी को देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट ने मोबाइल पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया था। लेकिन, अब राम जन्मभूमि पथ पर राम भक्तों के लिए दो जगहों पर सेल्फी पॉइंट बनाया गया है। कई और जगहों पर भी सेल्फी प्वाइंट बनाए जाने की तैयारी चल रही है।
बनारस से अयोध्या आने वाली श्रद्धालु प्रियंका ने बताया कि रामलला के दर्शन के बाद मन प्रफुल्लित हो गया। सेल्फी पॉइंट पर प्रभु राम के साथ सेल्फी ली, बहुत अच्छा लगा। राम मंदिर ट्रस्ट बहुत अच्छा काम कर रहा है। हर भक्त के मन में इच्छा होती है कि वह अपने भगवान के साथ एक फोटो ले सके। ट्रस्ट ने यह इच्छा पूरी की है, ट्रस्ट को धन्यवाद।

Hindi News/ Ayodhya / रामलला के साथ भक्त ले सकेंगे फोटो, ट्रस्ट ने दर्शन मार्ग पर बनाए सेल्फी पॉइंट

ट्रेंडिंग वीडियो