scriptAyodhya: 250 पेज की होगी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की स्मारिका | Ayodhya Souvenir of Ramlala life consecration ceremony will be of 250 pages | Patrika News
अयोध्या

Ayodhya: 250 पेज की होगी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की स्मारिका

Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को यादगार बनाने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से एक नई पहल की गई है। इसके तहत प्राण प्रतिष्ठा की एक स्मारिका तैयार कराई जा रही है।

अयोध्याJun 11, 2024 / 09:50 am

Sanjana Singh

Ayodhya

Ayodhya

Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आयोजित समारोह पर एक स्मारिका राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से तैयार कराई जा रही है। यह स्मारिका करीब 250 पेज की होगी। इसमें प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी से लेकर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा तक की पूरी जानकारी दी जाएगी। समारोह में आए विशिष्ट मेहमानों के अनुभव भी इसमें प्रकाशित किए जाएंगे।

समारोह में शामिल हुए थे करीब आठ हजार मेहमान

ट्रस्ट का मानना है कि यह स्मारिका भविष्य में शोधार्थियों की पसंद बनेगी। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों हुई थी। समारोह में देश-दुनिया के करीब आठ हजार मेहमान शामिल हुए थे। प्राण प्रतिष्ठा में रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, सीता बनीं दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण बने सुनील लहरी शामिल हुए थे।
इसके अलावा अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रजनीकांत, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, कंगना रानौत क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, मिताली राज, उद्योगपति मुकेश अंबानी, गायक सोनू निगम, अनुराधा पौडवाल समेत देश की समस्त नामी हस्तियां समारोह की साक्षी बनीं।

स्मारिका में होगी ये जानकारी

  1. स्मारिका में मेहमानों के अनुभव लिखे जाएंगे।
  2. आने वाले मेहमानों की पूरी जानकारी दी जाएगी।
  3. प्राण प्रतिष्ठा के मुहूर्त, तारीख व दिन की जानकारी ।
  4. किन आचार्यों ने प्राण प्रतिष्ठा की ये भी बताया जाएगा।
  5. प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी की जानकारी।
  6. राममंदिर निर्माण की पूरी जानकारी संकलित होगी।
  7. मंदिर बनने में कितने दिन लगे, किसका सहयोग रहा यह भी जानकारी रहेगी।
  8. मंदिर निर्माण के लिए 500 सालों का संघर्ष भी बताया जाएगा।

Hindi News/ Ayodhya / Ayodhya: 250 पेज की होगी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की स्मारिका

ट्रेंडिंग वीडियो