scriptCBSE Result 2024 Toppers: 12वीं में आर्तिका और सौम्या तो 10वीं में सोमेश बने टॉपर, बढ़ाया रामनगरी का मान | CBSE Result 2024 Toppers Artika Soumya topper in 12th Somesh topper in 10th in Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

CBSE Result 2024 Toppers: 12वीं में आर्तिका और सौम्या तो 10वीं में सोमेश बने टॉपर, बढ़ाया रामनगरी का मान

CBSE Result 2024: रामनगरी अयोध्या में CBSE Board से 12वीं में आर्तिका और सौम्या ने जिले में टाॅप किया जबकि हाईस्कूल में सोमेश टॉपर बने।

अयोध्याMay 14, 2024 / 09:54 am

Sanjana Singh

CBSE Result 2024 Toppers

CBSE Result 2024 Toppers

CBSE Result 2024 Toppers: बेटियों ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि उनकी उड़ान के आगे आसमान छोटा है। शुक्रवार को जब सीबीएसई ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी किया तो उसमें बाजी मारने वाली ज्यादातर बेटियां ही रहीं। इंटरमीडिएट में पहला, दूसरा और तीसरा पायदान बेटियों के नाम रहा।

आर्तिका-सौम्या ने हासिल किए 98.4 % नंबर(CBSE Result 2024 Toppers)

शहर के उदया पब्लिक स्कूल की आर्तिका पांडेय और कैंब्रियन पब्लिक स्कूल की सौम्या शुक्ला ने इंटरमीडिएट में 98.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। दोनों जिले में सबसे आगे रहीं। हाईस्कूल में बेटे भी पीछे नहीं रहे। जेबी एकेडमी के सोमेश मदान ने 99 प्रतिशत अंक हासिल किए। 
यह भी पढ़ें

बेटी ने CBSE बोर्ड की परीक्षा में दिखाया अपना दमखम, पिता चलाते हैं बाटी-चोखा की दुकान

10th- 12th में नहीं फेल हुआ कोई स्टूडेंट

सीबीएसई में जिले के सभी स्कूलों का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाला एक भी छात्र इस बार फेल नहीं हुआ। यही वजह थी कि रिजल्ट आने के बाद सभी विद्यार्थियों के चेहरों पर मुस्कान दिखी। अपने अभिभावकों के साथ स्कूल पहुंचकर छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों का अभिवादन किया, मिठाइयां बांटी और जमकर जश्न मनाया। इस दौरान स्कूलों के आंगन उत्सव में डूबे नजर आए। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट में बाजी मारने वाली ज्यादातर छात्राएं ही रहीं।

Hindi News/ Ayodhya / CBSE Result 2024 Toppers: 12वीं में आर्तिका और सौम्या तो 10वीं में सोमेश बने टॉपर, बढ़ाया रामनगरी का मान

ट्रेंडिंग वीडियो