Ayodhya : मंदिर निर्माण से पहले श्री राम एयरपोर्ट से शुरू होगी उड़ान

श्री राम एयरपोर्ट निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण से पहले पुनर्वास में प्रशासन ने ग्रामीणों को किया आवासीय पट्टा

By: Satya Prakash

Published: 28 Jul 2021, 11:22 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण में श्रद्धालुओं के दर्शन से पहले अयोध्या में श्री राम एयरपोर्ट के लिए यात्रा प्रारंभ की जा सकती। दरअसल मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट निर्माण की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है एयरपोर्ट निर्माण के लिए पढ़ने वाली गांव कि लोगों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किए जाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है जिसके बाद जमीन अधिग्रहण कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

एयरपोर्ट के लिए अब भूमि अधिग्रहण के पहले गांव के लोगों को मिलेगा आवासीय पट्टा

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम एयरपोर्ट के निर्माण पर जमीन अधिग्रहण के लिए जिला प्रशासन ने धरमपुर गांव में कैम्प लगाकर गांव के 28 परिवार को पुनर्वास के लिए आवासीय पट्टा कर प्रमाण पत्र दिया गया। जब कि इसके पहले भी 19 लोगो यह पट्टा किया जा चुका है। वहीं जिला प्रशासन गाँव के लोगो से अपील किया है कि जल्द से जल्द एयरपोर्ट के नाम जमीन बैनामा कर दे। जिससे उन्हें उचित मुवाबजा के साथ पुनर्वास की कार्यवाही को भी पूरा किया जा सके।

श्रीराम एयरपोर्ट निर्माण के लिए जल्द शुरू होगा कार्य

जिलाधिकारी अनुज झां ने कहा कि धर्मपुर गांव के ग्रामीणों का पहले विरोध था लेकिन अब सब कुछ सामान्य हो गया है। लगभग 60 लोगों ने 25 एकड़ जमीन एयरपोर्ट के नाम जमीन बैनामा कर दिया है।वहीं बताया कि जिला प्रशासन विस्थापित होने वालों को पुनर्वास की व्यवस्था कर रहा है। प्रधानमंत्री आवास के तहत भी उनको लाभ मिलेगा। कहा कि श्रीराम एयरपोर्ट एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। इसका टेंडर हो चुका है।जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।

जमीन लेने से पहले अच्छे स्थान पर बसाने की है तैयारी

अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि लोगों की जमीन लेने से पहले उन्हें बसाने की पूरी तैयारी की जा रही है। 19 लोगों को पट्टा पहले ही किया जा चुका है। आज 28 लोगों के नाम फिर से पट्टा किया गया। प्रधानमंत्री आवास एवं अन्य तमाम सारी सुविधाएं भी उपलब्ध कराने में योगी सरकार आगे रहेगी।अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के पीछे गंजा गांव में किसानों को पट्टे को लेकर जिला प्रशासन ने कैंप लगाया था।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned