scriptकार्तिक मेला पर स्नान को उमड़ा आस्था का जनसैलाब | Large number of Believers came for bath on Kartik Purnima in ayodhya | Patrika News
अयोध्या

कार्तिक मेला पर स्नान को उमड़ा आस्था का जनसैलाब

अयोध्या से जाने के लिए अस्थाई रूप से बनाया गया बस स्टेशन व निजी वाहन के साथ अयोध्या रेलवे स्टेशन पर भी भारी भीड़ रही।

अयोध्याNov 04, 2017 / 10:45 pm

Ashish Pandey

kartik mela

kartik mela

Ayodhya. विश्व प्रसिद्ध नगरी अयोध्या कार्तिक मेला के समापन के आज आखरी दिन पूर्णिमा स्नान हुआ। कार्तिक पूर्णिमा स्नान के करने आपपास के गोण्डा , बहराइच , बस्ती, सुल्तानपुर , इलाहाबाद , बाराबंकी जिलो के साथ साथ सैकड़ो जिलो के लाखों श्रद्धालु अयोध्या पहुचे थे। जो कि सुबह भोर से ही श्रद्धालु सरयू में स्नान कर मन्दिरो में पूजा पाठ कर अपने घर के लिए रवाना हुए।
अयोध्या से जाने के लिए अस्थाई रूप से बनाया गया बस स्टेशन व निजी वाहन के साथ अयोध्या रेलवे स्टेशन पर भी भारी भीड़ रही। अयोध्या में मेले को देखते हुए शासन द्वारा मेला स्पेशल ट्रेन चलाई जाती है जिससे श्रद्धालुओ को आने जाने में राहत मिल सके, लेकिन मेला स्पेशल ट्रेन पर्याप्त न होने के कारण सुबह से ही रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ है। तथा इसके साथ रूटीन में भी चल रही ट्रेने भी कई घंटों लेट रही, जिसके कारण श्रद्धालु रेलवे स्टेशन पर बैठे रहे तथा श्रद्धालुओ के सुविधा के लिए पूरी तरह व्यवस्था नही रही जिससे हजारो की संख्या में लोग स्टेशन के बाहर भी सड़को पर बैठे रहे। रेलवे स्टेशन पर बैठे श्रद्धालु पारसनाथ वर्मा ने बताया कि हमें गोरखपुर जाना है काफी देर से यहां पर बैठे हुए हैं जहां पर रुकने के लिए भी कोई भी उचित व्यवस्था नहीं है तथा मेला स्पेशल ट्रेन के बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है तथा लखनऊ से आई ज्योति ने बताया कि मैं यहां 4 घंटे से प्रतीक्षा कर रही हूं लखनऊ जाने के लिए यहां पर कोई भी ट्रेनें नहीं है यह ट्रेन 5:00 बजे थी जो भी अभी तक नहीं आई सभी ट्रेनें 3 से 4 घंटे देर से चल रही है और ना ही मेला स्पेशल के लिए कोई ट्रेन है यहां लोगों के लिए कोई सुविधा नहीं दिया गया।
असम से आई नंदिनी राजवंशी ने बताया कि इस स्थान पर अयोध्या रेलवे स्टेशन पर कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है स्टेशनों के आस पास काफी गंदगी है जिसके कारण यहां पर बैठने की व्यवस्था नहीं दिया गया है लेकिन वह स्टेशन मास्टर ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है सभी ट्रेने समय से चल रही हैं काफी हद तक श्रद्धालुओ को ट्रेन के माध्यम से भेजे जा रहे हैं तथा इलाहाबाद बनारस गोंडा मार्ग पर स्पेशल ट्रेन चलने की बात कही। लेकिन बताया कि मेले की स्थिति को देखते हुए मेला स्पेशल ट्रेन पर्याप्त नहीं है।

Home / Ayodhya / कार्तिक मेला पर स्नान को उमड़ा आस्था का जनसैलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो