scriptमहंत राजू दास पर दर्ज हैं तीन मुकदमे, PM कार्यालय पहुंचा DM संग विवाद का मामला, CM योगी ने लिया संज्ञान | Mahant Raju Das 3 cases registered DM Clash case reach CM Yogi and PM Modi Office | Patrika News
अयोध्या

महंत राजू दास पर दर्ज हैं तीन मुकदमे, PM कार्यालय पहुंचा DM संग विवाद का मामला, CM योगी ने लिया संज्ञान

Mahant Raju Das: अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास और डीएम के बीच हुए विवाद का मामला पीएम ऑफिस पहुंच चुका है। इस मामले को लेकर सीएम योगी ने राजू दास से मुलाकात की।

अयोध्याJun 23, 2024 / 01:31 pm

Sanjana Singh

Mahant Raju Das

Mahant Raju Das

Mahant Raju Das: हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास और डीएम नितीश कुमार के बीच प्रदेश सरकार के दो मंत्रियों की मौजूदगी में हुई बहस पर बहस छिड़ गई है। इस बीच पुजारी पर दर्ज आपराधिक मामलों में एफआईआर की कॉपी सामने आ गई हैं। इसके अनुसार राजू दास पर अयोध्या धाम के दो थानों में तीन केस दर्ज हैं। राजू दास के वे संदेश और वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें उन्होंने अयोध्या और भाजपा नेताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

राजू दास पर इन मामलों में केस दर्ज

पुजारी राजू दास पहले से ही अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में बनते रहे हैं। पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक उन पर 14 दिसंबर 2013 को राम जन्मभूमि थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। इस केस में पुलिस की ओर से आरोप पत्र भी दाखिल किया गया था।
इसी तरह 2017 में कोतवाली अयोध्या में केस दर्ज हुआ। यह मुकदमा बेतिया मंदिर के महंत सुशील दास ने दर्ज कराया था। वर्ष 2023 में कोतवाली अयोध्या में केस दर्ज हुआ। यह मुकदमा जामवंत किला के महंत शिव नारायण दास ने दर्ज कराया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ राजू दास का बयान

सोशल मीडिया पर दिए उनके ये बयान ताजा घटनाक्रम के बाद एक बार फिर वायरल हो रहे हैं। इनमें एक संदेश में उन्होंने कहा है कि अच्छा हुआ रामायण में राम जी रावण से युद्ध करने के लिए बंदरों और भालुओं को ही लेकर गए थे। अगर अयोध्या वालों को लेकर जाते तो यहां के लोग सोने की लंका में सोने के चक्कर में रावण से भी समझौता कर लेते। इसी तरह एक वीडियो संदेश में वे कहते दिख रहे हैं कि ये 2027 के विधानसभा चुनाव का अभी ट्रेलर है।
यह भी पढ़ें

दानपात्र से लेकर प्रसाद तक…राम मंदिर में ये बड़े बदलाव, ट्रस्ट ने खत्म की VIP व्यवस्था

सरकारी गनर के दुरुपयोग की भी मिली थी शिकायत 

डीएम नितीश कुमार ने बताया कि जब राजू दास को सरकारी सुरक्षा उपलब्ध कराई गई थी, तब इन पर दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी तत्कालीन अफसरों को नहीं रही होगी। उधर प्रशासन के पास कुछ लोगों ने इन पर दर्ज केस की जानकारी देने के साथ सरकारी गनर के दुरुपयोग की भी शिकायत की थी। जब इसकी जांच कराई गई तो आरोप सही पाए गए।

सीएम से मिले राजू दास

प्रशासन की ओर से सुरक्षा हटाए जाने से नाराज हनुमान गढ़ी के पुजारी राजू दास ने शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। राजू दास ने बताया कि सीएम ने पूरे मामले की जानकारी ली है। महंत राजू दास के मामले की जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शनिवार को हुई मीटिंग में ली।

Hindi News/ Ayodhya / महंत राजू दास पर दर्ज हैं तीन मुकदमे, PM कार्यालय पहुंचा DM संग विवाद का मामला, CM योगी ने लिया संज्ञान

ट्रेंडिंग वीडियो