script राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ऐसा रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम, जानें कितने घंटे रहेंगे प्रधानमंत्री | PM Modi program Ram Lala life consecration ayodhya ram mandir | Patrika News

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ऐसा रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम, जानें कितने घंटे रहेंगे प्रधानमंत्री

locationअयोध्याPublished: Jan 22, 2024 08:59:52 am

Submitted by:

Aman Kumar Pandey

सोमवार 22 जनवरी को दोपहर 12.05 बजे से 12.55 के बीच रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होगा। इस शुभ अवसर का साक्षी बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं गर्भगृह में मौजूद रहेंगे।

pm modi
Ayodhya: सोमवार 22 जनवरी को दोपहर 12.05 बजे से 12.55 के बीच रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होगा। इस शुभ अवसर का साक्षी बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं गर्भगृह में मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी करीब साढ़े चार घंटे से अधिक समय तक वहां उपस्थित रहेंगे।
सुबह 10.30 पर उतरेगा पीएम का विमान

पीएम का विमान सुबह के साढ़े दस बजे के करीब अयोध्या एयरपोर्ट पर उतरेगा। अयोध्या के एयरपोर्ट का नामकरण रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि के नाम पर किया गया है। यहां से पीएम मोदी हेलीकॉप्टर के माध्यम से साकेत महाविद्यालय के हेलीपैड पर उतरेंगे। जहां से वह सड़क मार्ग से होते हुए दोपहर 11 बजे राम जन्मभूमि परिसर में प्रवेश करेंगे।
यह भी पढ़ें

रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता… सीएम योगी ने बयां की अपने दिल की बात

50 मिनट चलेगा प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम
प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम लगभग 50 मिनट तक चलेगा। इसका शुभ अवसर का साक्षी बनने के लिए 7 हजार से अधिक श्रेष्ठजन भी उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रमुख अतिथियों को संबोधित करेंगे। दोपहर दो से ढाई बजे के बीच पीएम उस कुबेर टीले पर जाएंगे। जिसके बारे में कहां जाता है कि यहां स्वयं कुबेर ने शिवलिंग की स्थापना की थी। इसी जगह पर जटायु की प्रतिमा भी स्थापित है।
13 हजार से ज्यादा पुलिस बल तैनात
महोत्सव और प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर अयोध्या में 11 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरे एवं 13 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। इसके साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भी मदद ली जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो