script प्रार्थना सभा में पहुंची पुलिस, धर्म परिवर्तन का लगा आरोप | Police reached the prayer meeting, accused of religious conversion | Patrika News

प्रार्थना सभा में पहुंची पुलिस, धर्म परिवर्तन का लगा आरोप

locationआजमगढ़Published: Feb 05, 2024 03:27:49 pm

Submitted by:

Abhishek Singh

आजमगढ़: धर्म परिवर्तन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक को लिया हिरासत में, चल रही थी ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा

dharm.jpg
आजमगढ़ जनपद के बरदह थाना क्षेत्र के उदियावा गांव में रविवार को दिन में धर्म परिवर्तन करवाने की सूचना पर पुलिस ने प्रार्थना स्थल पर छापेमारी की। इस दौरान मौके पर प्रार्थना सभा चलती हुई मिली तथा ईसाई धर्म से संबंधित तमाम पुस्तक व अन्य सामग्री बरामद हुई। पुलिस ने मौके से ईसाई धर्म के पादरी दिनेश को हिरासत में ले लिया।
गौरतलब है कि उदियावा गांव में विगत लगभग 8 से वर्षों से ईसाई धर्म की प्रत्येक रविवार को प्रार्थना सभा इसी गांव के निवासी दिनेश द्वारा किया आयोजित की जा रही थी। जिसमें धीरे-धीरे अन्य आजमगढ़ जनपदों से भी काफी संख्या में ईसाई धर्म को मानने वाले लोग पहुंचने लगे थे, तथा यहां पर धर्म परिवर्तन का खेल भी होने का आरोप है। धर्म परिवर्तन के जाल में फंस कर उदियावा गांव के ही कई परिवार अपना धर्म बदलकर ईसाई धर्म स्वीकार कर चुके हैं।
जनपद जौनपुर के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के भुईली गांव के लोगों को जब जनपद की सीमा पर इस तरह के प्रार्थना सभा के आयोजित होने की भनक लगी तो उन लोगों ने सूचना डायल 112 पर पुलिस को दी। जिस पर जब रविवार को पुलिस ने मौके पर छापेमारी की तो वहां पर भारी संख्या में महिलाएं तथा पुरुष प्रार्थना स्थल पर उपस्थित मिले तथा प्रार्थना सभा जारी मिली। इस संदर्भ में पूछे जाने पर थाना अध्यक्ष बरदह ने बताया कि सूचना के आधार पर कार्यवाही की जा रही है।
आजमगढ़ से अमन की रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो