22 जिलों की कोर्ट में दो दिनों तक नहीं होगा काम, जानिए क्यों

22 जिलों की कोर्ट में दो दिनों तक नहीं होगा काम, जानिए क्यों

Nitin Sharma | Updated: 11 Oct 2019, 03:30:30 PM (IST) Bagpat, Bagpat, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • दो दिनों तक कोर्ट में नहीं होगा कोई काम
  • वकील की हत्या को लेकर वकीलों ने शुरू की हड़ताल
  • जल्द खुलासे की मांग को लेकर धरने पर बैठे वकील

 

बागपत। जाहिद हत्याकांड़ के खुलासे की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने हड़ताल शुरू कर दी है। शुक्रवार से चलने वाली हड़ताल रविवार तक जारी रहने की बात अधिवक्ता बोल रहे है। जनपद के वकीलों के समर्थन में शुक्रवार से पश्चिम के 22 जनपदों के वकील भी कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर चले गए है ।उत्तर प्रदेश संघर्ष समिति के अध्यक्ष मांगेराम एडवोकेट ने इस संबंध में सभी जनपदों की बार एसोसिएशन को पत्र कल ही जारी कर दिया था। अधिवक्ता आज आईजी से मिलकर मामले में वार्ता करेंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी बात करेंगे।

Video: रामलीला देखने के दौरान किशोरी को खेत में ले गई सहेली और फिर कराया ऐसा कांड, जानकर उड़ गये परिवार के होश

गोली मारकर कर दी गई थी वकील की हत्या

गौरतलब है कि एडवोकेट जहीद चौधरी को गत 30 सितम्बर को थाना दोघट क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अज्ञात लोगों के विरूद्ध थाना दोघट में मुकदमा दर्ज कराया था। घटना के 11 दिन बाद भी पुलिस इस हत्याकांड़ का खुलासा नहीं कर सकी है। खुलासे की मांग को लेकर वकीलों ने बुधवार को हाईवे पर जाम लगाया था। मौके पर पहुंचे एएसपी ने गुरूवार दस बजे तक हत्याकांड़ का खुलासा करने का आश्ववासन दिया था, लेकिन गुरूवार को भी पुलिस हत्याकांड़ का खुलासा नहीं कर सकी। इसके बाद गुरूवार को हत्याकांड़ के खुलासे की मांग को लेकर अधिक्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। धरने के बाद अधिवक्ताओंं की बैठक की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि अब इस आंदोलन को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में बढ़ाया जाएगा। जिसके लिए अन्य जिलों के सभी बार एसोसिएशन अध्यक्षों को पत्र लिखा गया। शुक्रवार से 22 जिलों में हड़ताल जारी कर दी गई। सभी अधिवक्ता अपने कार्यों से व्रत रहेंगे। जिसके कारण न्यायपालिका में चलने वाले सभी कार्य प्रभावित हो गए है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned