scriptप्राचार्य ने पढ़ाया पाठ- मतदान है राष्ट्र का सबसे बड़ा पुण्य काम | chunav aayog run voter awareness program in baghpat | Patrika News

प्राचार्य ने पढ़ाया पाठ- मतदान है राष्ट्र का सबसे बड़ा पुण्य काम

locationबागपतPublished: Mar 27, 2019 07:12:08 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

– मतदान करने की दिलार्इ शपथ

news

प्राचार्य ने पढ़ाया पाठ- मतदान है राष्ट्र का सबसे बड़ा पुण्य काम

बागपत।मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा निर्देशित स्वीप योजना के अंतर्गत मतदाता साक्षरता समिति के सदस्य एवं दिगंबर जैन कॉलेज बड़ौत के प्राचार्य प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह जी द्वारा बड़ौत महाविद्यालय में 18 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 200 छात्र-छात्राओं के लिए मतदाता जागरुकता हेतु कार्यक्रम का मंगलवार को आयोजन किया गया।

राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ किरन गर्ग ने मतदाता जागरूकता पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया, डॉ किरन गर्ग ने बच्चों को मतदान के विषय में बताते हुए कहा कि मतदान करना राष्ट्र का सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है क्योंकि यदि मतदाता अच्छे और सच्चे उम्मीदवार को चुनते हैं, तो देश में एक मजबूत सरकार बनती है। जो देश के विकास के लिए नीतियां बनाती है और उससे सभी का विकास होता है।

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डॉ दीपक जैन ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र का कल्याण ही आत्म कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता है।यदि हम निर्वाचन प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेते हैं तो इससे लोकतांत्रिक व्यवस्था को खतरा होता है।लोकतांत्रिक व्यवस्था में प्रत्येक मत का अपना एक मूल्य है अतः प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करने के लिए जाना चाहिए।इस कार्यक्रम के उद्देश्य अनुसार डॉ वीरेंद्र सिंह जी ने छात्र-छात्राओं को मतदान जागरूकता के लिए संबोधित करना है। उन्होंने बताया कि आप सभी जिम्मेदार मतदाता हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो