कोरोना से लड़ रहे लोगों की मदद के लिए मैदान में इस तरह उतरे पुलिस के जवान

बागपत पुलिस की बड़ी पहल, जीवन बचने जुटेंगे 25 पुलिसकर्मी

 

बागपत. जनपद के अंदर कोरोना संबंधित मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने के लिए जनपद में 2 दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों की टीम खड़ी कर दी गई है। गांवों में जहां सेवा देने से डॉक्टर भी कतरा रहे हैं। वहां पर अब यह पुलिस वालों की यह टीम मरीजों तक पहुंचेगी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराएंगी। बागपत पुलिस ने जनपद के अंदर संदिग्ध कोरोना मरीजों को आइसोलेशन वार्ड तक पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी उठाने का निर्णय लिया है। इस टीम को बागपत पुलिस लाइन में आइसोलेशन किट देकर तैयार किया गया है। इसके साथ ही उनहें जरूरी हिदायतें भी दी गई हैं ।

यह भी पढ़ें: भूख से परेशान बेसहारा विधवा महिला को यूपी पुलिस ने घर पर पहुंचाया एक महीने का राशन

पुलिस लाइन के अंदर गुरुवार को ऐसे 25 पुलिसकर्मियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई, जो देश सेवा में अपना योगदान करेंगे। विपदा की इस घड़ी में जब सारा देश कोरोना वायरस से लड़ रहा है और संदिग्ध मरीजों तक जाने से लोग कतरा रहे हैं। वहीं, बागपत पुलिस के ये जांबाज सिपाही अपना फर्ज निभाएंगे और संदिग्ध कोरोना मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर मानव जाति को बचाने की अहम भूमिका निभाएंगे। पुलिस लाइन प्रभारी किशोर सिंह रौतेला का कहना है कि 25 पुलिसकर्मियों को ट्रेंड किया गया है और उन्हें आइसोलेशन किट देकर सैनिटाइजर भी बांटे गए हैं। सभी 25 पुलिसकर्मियों को जरूरी हिदायतें भी दी गई हैं। यह टीम अपना कार्य बखूबी निभाएगी और प्रशासन को जहां भी इनकी आवश्यकता होगी, यह टीम अपना गुड वर्क करेगी।

जमाखोरों के खिलाफ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 48 क्विंटल गेहूं किया गया जब्त

बागपत पुलिस द्वारा तैयार की गई यह टीम बागपत जनपद के क्षेत्रों में अपना काम करेगी। इस टीम का कार्य कोरोना संदिध मरीजों को आइसोलेशन वार्ड तक पहुंचाना होगा। बता दें कि कोरोना संबंधित मरीज को गांव देहात या जनपद के किसी भी कोने से लाने के लिए अभी तक केवल डॉक्टरों की टीम ही जा रही थी, लेकिन उनके पास संपूर्ण सुविधाएं न होने के कारण डॉ. भी मरीज लाने से कतरा रहे हैं, जिसको लेकर पुलिस विभाग ने यह टीम तैयार की है। प्रशासनिक अनुरोध पर यह टीम पीड़ित तक पहुंचेगी और मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराएगी, जिसके बाद आगे की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग की होगी।

Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned