scriptबहराइच में झांकी सजाने आए कुशीनगर के कलाकार की सरयू नदी में डूब कर मौत | Patrika News
बहराइच

बहराइच में झांकी सजाने आए कुशीनगर के कलाकार की सरयू नदी में डूब कर मौत

बहराइच जिले के एक गांव में आयोजित राम कथा में झांकी सजाने आए कुशीनगर के एक कलाकार की कलश यात्रा के दौरान सरयू नदी में डूब कर मौत हो गई।

बहराइचJun 05, 2024 / 07:57 pm

Mahendra Tiwari

Bahraich hindi news

घटना के बाद ग्रामीणों की जुटी भीड़

बहराइच जिले के खैरी घाट थाना के गांव ललुही में सामूहिक रूप से राम कथा का आयोजन किया गया था। ग्रामीणों ने भारी संख्या में कलश यात्रा निकालकर बौंडी घाट स्थित सरयू नदी में जल भरने गए थे। अत्यधिक गर्मी होने के कारण एक कलाकार नदी में नहाने लगा। भारी भीड़ के सामने ही वह डूब गया। उसके साथ आए अन्य कलाकार भी कुछ नहीं कर पाए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
जिले के खैरी घाट थाना के गांव ललुही में गाजे बाजे के साथ भव्य कलश यात्रा निकाली गई थी। भारी संख्या में महिलाएं और पुरुष कलश यात्रा में शामिल हुए थे। सभी लोग बौंडी घाट स्थित सरयू नदी में जल भरने गए थे। इसी दौरान मुख्य कथा वाचक के साथ झांकी सजाने आए कुशीनगर जिले के पिपराहवा गांव निवासी कलाकार आकाश (23) भी आया हुआ था। कड़ाके की धूप होने के कारण गर्मी से व्याकुल कलाकार सरयू नदी में नहाने लगा। इस दौरान वह पैर फिसलने के कारण गहरे पानी में चला गया। और डूबने लगा। सरयू नदी पर मौजूद अन्य कलाकार और ग्रामीण कुछ भी नहीं कर सके। तत्काल स्थानीय गोताखोरों को बुलाकर पुलिस की मौजूदगी में कड़ी मशक्कत के बाद कलाकार के शव को बाहर निकल गया। खैरीघाट थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि नदी से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सूचना परिजनों को दे दी गई है।

Hindi News/ Bahraich / बहराइच में झांकी सजाने आए कुशीनगर के कलाकार की सरयू नदी में डूब कर मौत

ट्रेंडिंग वीडियो