scriptउप मुख्यमंत्री ने यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जारी किया बड़ा बयान, सभी केंद्रों को दिए यह निर्देश | Up deputy cm dinesh sharma big declaration over UP board exams 2019 | Patrika News

उप मुख्यमंत्री ने यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जारी किया बड़ा बयान, सभी केंद्रों को दिए यह निर्देश

locationबहराइचPublished: Feb 10, 2019 08:44:56 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने श्रावस्ती के विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

bjp

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

श्रावस्ती. यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने श्रावस्ती के विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा की प्रदेश में चल रही बोर्ड परीक्षाओं को पूरी पारदर्शिता एवं पवित्रता के साथ संपन्न कराया जाए। यह भी ध्यान रखा जाए की परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को पेयजल, प्रकाश, शौचालय, सीटिंग व्यवस्था आदि को व्यवस्थित ढंग से रखा जाय। जिससे परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर कोई दिक्कत न हो।
ये भी पढ़ें- जन्मदिन पर बड़े भाई मुुलायम सिंह यादव का कर रहे थे शिवपाल इंतजार, अंत में दिया यह भावुक बयान

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री छात्र छात्राओं के उज्वल भविष्य के लिए बहुत ही संजीदा है। और उनके ही भविष्य को देखते हुए नक़ल विहीन परीक्षा कराने का संकल्प लिया गया है। ताकि हमारे प्रदेश के छात्र छात्राएं खूब मेहनत से पढ़कर परीक्षा के दौरान बेहतर प्रदर्शन करते हुए बेहतर मुकाम हासिल करें। जिससे वे प्रतियोगी परीक्षाओं में भी अव्वल स्थान ला सके। और वे अपने जनपद के साथ साथ प्रदेश का नाम भी रोशन कर सकें।
ये भी पढ़ें- इस लोकसभा सीट पर यह पार्टी सबसे ज्यादा बार रही विजयी, लेकिन बसपा के इस प्रत्याशी ने बनाया था इतिहास

परीक्षार्थियों को न आए दिक्कत-

उप मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि परीक्षा संपन्न कराने में लगे सेक्टर व स्टैटिक मजिस्ट्रेट व केंद्र व्यवस्थापकों के साथ ही साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों को जोड़कर एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाए, जिसमें चल रही परीक्षाओं का पूरा ब्यौरा आदान प्रदान होता रहे और यदि किसी भी प्रकार की केंद्र पर कोई दिक्कत होती है तो सूचना मिलते ही उसका तत्काल निदान कराया जा सके। जिन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाएं चल रही हैं उस परीक्षा केंद्र पर पूर्व से अध्यापन कार्य कर रहे अध्यापकों की ड्यूटी किसी दशा में न लगाईं जाए। इसका खासा ध्यान रखा जाए।
dinesh sharma
नकल होने पर होगी कार्रवाही-

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार नकल विहीन परीक्षा कराने के लिये प्रतिबद्ध है। इसमे यदि कोई भी व्यक्ति अवरोध उत्त्पन्न करने का प्रयास करता पाया गया तो निश्चित ही उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही होगी। और औचक निरीक्षण के दौरान यदि प्रदेश के किसी भी केंद्र पर नक़ल करते या कराते कोई पाया गया तो निश्चित ही उन परीक्षा केंद्रों को काली सूची में डाला जायेगा । जिलाधिकारी श्रावस्ती दीपक मीणा ने उप मुख्यमंत्री को अवगत कराया की जिले में 34 परीक्षा केंद्रों पर बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। नक़ल विहीन परीक्षा कराई जाने के उद्देश्य से स्टैटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। तथा खास निगरानी रखी जा रही है ताकि पवित्रता के साथ शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा कराई जा सके।
इस मौके पर संयुक्त शिक्षा निदेशक देवी पाटन, फ़ैजाबाद मंडल मनोज कुमार द्विवेदी , जिला विद्यालय निरीक्षक गोंडा अनूप कुमार , जिला विद्यालय निरीक्षक बलरामपुर मनोज कन्नौजिया , जिला विद्यालय निरीक्षक बहराइच राजेंद्र कुमार पांडेय एवं जिला विद्यालय निरीक्षक श्रावस्ती चंद्रपाल उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो