scriptCounting Of Votes-8 कक्षों में सुबह 8 बजे से शुरु होगी मतगणना | Counting of votes will begin in 8 rooms at 8 am | Patrika News
बालाघाट

Counting Of Votes-8 कक्षों में सुबह 8 बजे से शुरु होगी मतगणना

लोकसभा निर्वाचन-2024 की मतगणना 4 जून को स्थानीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में बनाए गए गणना स्थल पर होगी। मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। 6 विधानसभा क्षेत्रों की मगणना 8 कक्षों में होगी। बैहर विधानसभा क्षेत्र के लिए 21 टेबलें लगाई जाएगी। बालाघाट. लोकसभा निर्वाचन-2024 की मतगणना 4 जून को स्थानीय पॉलीटेक्निक […]

बालाघाटMay 30, 2024 / 10:04 pm

Bhaneshwar sakure

मतगणना

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने बैठक में दी जानकारी

लोकसभा निर्वाचन-2024 की मतगणना 4 जून को स्थानीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में बनाए गए गणना स्थल पर होगी। मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। 6 विधानसभा क्षेत्रों की मगणना 8 कक्षों में होगी। बैहर विधानसभा क्षेत्र के लिए 21 टेबलें लगाई जाएगी।
बालाघाट. लोकसभा निर्वाचन-2024 की मतगणना 4 जून को स्थानीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में बनाए गए गणना स्थल पर होगी। मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। 6 विधानसभा क्षेत्रों की मगणना 8 कक्षों में होगी। बैहर विधानसभा क्षेत्र के लिए 21 टेबलें लगाई जाएगी। जबकि लांजी, परसवाड़ा और बालाघाट विधानसभा क्षेत्र के लिए 16-16 और कटंगी व वारासिवनी के लिए 14-14 टेबलें लगाई जाएगी।
गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने राजनीतिक दलों के साथ स्टैंडिंग कमेटी की बैठक की। इस दौरान उन्होंने दलों के प्रतिनिधियों को मतगणना स्थल और वहां की गई व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले में 6 विधानसभाओ के मतों की गणना 6 कक्षों में और 1-1 पोस्टल बैलेट व इटीपीवीएस पूरे संसदीय क्षेत्र की गणना प्रात: 8 बजे से प्रारंभ होगी। गणना में लगने वाले अधिकारी-कर्मचारी और गणना अभिकर्ताओं को सुबह 6 बजे रिपोर्टिंग टाइम पर पहुंचना होगा। बैठक में एसपी समीर सौरभ, उप जिला निर्वाचन अधिकारी केसी ठाकुर, एसडीएम गोपाल सोनी, कृषि उपसंचालक राजेश कुमार खोब्रागड़े उपस्थित रहे।

लांजी, परसवाड़ा में होंगे अधिक राउंड

स्टेट मास्टर ट्रेनर शरद खंडेलवाल ने बताया कि सबसे अधिक 21 टेबल बैहर विधान सभा के लिए होगी। लांजी, बालाघाट व परसवाड़ा में 16-16 टेबल और वारासिवनी व कटंगी के लिए 14-14 टेबलें लगाई जाएगी। पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 12 टेबल व इटीपीबीएस के मतों की गणना 4 टेबलों पर होगी। इसी तरह सबसे अधिक लांजी और परसवाड़ा विधानसभा के 18-18 राउंड होंगे। बालाघाट व कटंगी के लिए 17-17, वारासिवनी में 16 और बैहर के मतों की गणना 15 राउंड में होगी। आयोग के निर्देशानुसार मतगणना के 24 घंटे पूर्व निर्वाचन प्रेक्षकों की उपस्थिति में गणना सुपरवाइजर और सहायकों का रेंडमाइजेशन किया जाएगा।

पोस्टल बैलेट को स्ट्रांग रुम में किया जाएगा शिफ्ट

आयोग के निर्देशानुसार मतगणना स्थल पर पोस्टल बैलेट के लिए बनाए स्ट्रांग में सभी 8 विधान सभाओं के पोस्टल बैलेट शिफ्ट किए जाएंगे। इसकी सूचना व जीपीएस युक्त वाहन तथा गार्ड की जानकारी राजनीतिक दलों को भी दी जाएगी। बैठक के दौरान सुरक्षा व्यवस्थाओं और आवश्यक जांच के संबंध में आयोग के निर्देशों के बारे में बताया गया। वहीं मतगणना स्थल पर उपस्थिति के संबंध में भी जानकारी दी गई। साथ ही गणना अभिकर्ताओं, अभ्यर्थी के लिए पास के संबंध में प्रावधान बताए गए।

Hindi News/ Balaghat / Counting Of Votes-8 कक्षों में सुबह 8 बजे से शुरु होगी मतगणना

ट्रेंडिंग वीडियो