scriptMP में नक्सलियों ने की दूसरी बड़ी वारदात, फिर लगाई आग | Naxalites did second major incident in MP, then set fire | Patrika News
बालाघाट

MP में नक्सलियों ने की दूसरी बड़ी वारदात, फिर लगाई आग

10 दिसंबर को नक्सलियों ने मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ को बंद करने का आव्हान

बालाघाटDec 07, 2021 / 02:47 pm

Hitendra Sharma

patrika_mp.png

बालाघाट. जिले में नक्सलियों ने दूसरी बार आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। इससे पहले भी नक्सलियों ने फिर सड़क निर्माण में लगी मशीनों को आग लगाकर सड़क निर्माण बंद करने की चेतावनी दी थी। अब बिरसा क्षेत्र के मछुरदा चौकी के कोरका में रोड रोलर, मिक्सर मशीन और दो ट्रेक्टरों को आग लगा दी।

नक्सलियों द्वारा दो दिन पहले सड़क निर्माण रोकने के लिए सड़क निर्माण में लगी कम्पनी को चेतावनी देकर काम करने को कहा था। अब दो दिन लगातार आगजनी के बाद काम कर रहे ठेकेदार भी डर गए हैं। इससे पहले 4 दिसंबर की सुबह बिरसा थाना इलाके के मछुरदा में रोड रोलर मशीन को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया था। दरअसल कोरका में देवरबेली से मालकुंआ के बीच 10 करोड़ रुपए की लागत से सड़क निर्माण किया जा रहा है। दोनों घटनाओं में मौके पर लगाए गए बैनर और पर्चों में नक्सली मिलिंद तेलबुंडे के नाम का जिक्र करते हुए 10 दिसंबर को बंद का आह्रवान किया गया है। यह बंद मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र राज्य में किया जाएगा।

Must See: अवैध रेत ले जा रहा ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी, होमगार्ड पर किया हमला

अब 6 दिसंबर की रात किरनापुर थाना इलाके में ट्रेक्टर और मिक्सर मशीन में आग लगा दी गई, यह मशीनें सीसी सड़क निर्माण कार्य में लगी थी। घटना के बाद नक्सलियों ने बीच सड़क पर बैनर लगा दिया और पेड़ों पर पर्चे टांग दिए। नक्सली कामरेड जीवा उर्फ मिलिंद तेलबुंडे की हत्या का विरोध कर रहे हैं इसीलिए चार प्रदेश में बंद का आह्वान किया है। सड़क निर्माण में लगी मशीनो में लगातार दो दिन आग लगाने की घटना के बाद बालाघाट पुलिस जंगल में उतर गई है और नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग शुरू कर दी है। जिले में पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है।
Must See: बेखौफ रेत माफिया ने होशंगाबाद के पास नर्मदा नदी की धार रोकी

naxali_balaghat.png


पुलिस के मुताबिक लांजी के ठेकेदार देवेन्द्र सिल्हारे 15 किलोमीटर सीसी सड़क का निर्माण कर रहा है। करोड़ों की लागत से यह सड़क नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बनाई जा रही है। मध्य प्रदेश के बालाघाटमें नक्सलियों की सक्रियता और आगजनी की घटनाओं के बाद नक्सलियों के मंसूबे जाहिर हो गए हैं छत्तीसगढ़ सीमा से लगे इलाके में नक्सलियों की सक्रियता से प्रदेश पुलिस सकते में है। अभी तक इस इलाके को नक्सली केवल अज्ञातवास के लिए उपयोग करते आए हैं।

Home / Balaghat / MP में नक्सलियों ने की दूसरी बड़ी वारदात, फिर लगाई आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो