script28 से पटरियों पर दौड़ेंगी पेसेंजर स्पेशल ट्रेन | Passenger special train will run on the tracks from 28 | Patrika News

28 से पटरियों पर दौड़ेंगी पेसेंजर स्पेशल ट्रेन

locationबालाघाटPublished: Sep 26, 2021 09:30:57 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

गोंदिया-कटंगी, तुमसर से तिरोड़ी के बीच होगा ट्रेनों का संचालन, गोंदिया-बालाघाट-कटंगी के बीच लगेंगे दो फेरे, गोंदिया-समनापुर-नैनपुर-जबलपुर के बीच ट्रेन संचालन के लिए करना होगा इंतजार

28 से पटरियों पर दौड़ेंगी पेसेंजर स्पेशल ट्रेन

28 से पटरियों पर दौड़ेंगी पेसेंजर स्पेशल ट्रेन

बालाघाट. कोरोना काल से लगातार करीब डेढ़ वर्ष तक बंद रही यात्री पैंसेंजर ट्रेने अब पटरियों पर दौड़ते हुए नजर आएंगी। भले ही ट्रेनों का फेरा कम है, लेकिन यात्रियों को इसका लाभ अवश्य मिलेगा। फिलहाल, रेलवे द्वारा गोंदिया-बालाघाट-कटंगी और तुमसर-तिरोड़ी के बीच ट्रेनों का संचालन कर रही है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल द्वारा इसके लिए आदेश व टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। हालांकि, गोंदिया-बालाघाट-नैनुपर-जबलुपर और कटंगी-तिरोड़ी के बीच ट्रेनों के संचालन को लेकर संशय बरकरार है। इधर, ट्रेनों का संचालन नहीं होने से जिलेवासियों को बसों में अधिक किराया देकर सफर करना पड़ रहा था। लेकिन ट्रेनों का संचालन होने से जिलेवासियों को कुछ हद तक राहत मिलेगी।
जानकारी के अनुसार रेल यात्रियों की सुविधा व मांग को ध्यान में रखते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल ने पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को शुरु किए जाने के आदेश जारी किए हैं। इसके लिए रेलवे ने बकायदा टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार २८ सितम्बर की सुबह ९ बजे गोंदिया से ०७८०३ डेमो पैंसेंजर स्पेशल टे्रन रवाना होगी, जो बालाघाट सुबह १०.२० बजे पहुंचेंगी। यहां से कटंगी स्टेशन के लिए १०.२५ बजे रवाना होगी, जो कटंगी में ११.३५ बजे पहुंचेगी। इसी तरह कटंगी से यह ट्रेन ०७८०४ बनकर सुबह ११.४५ बजे गोंदिया के लिए रवाना होगी, जो बालाघाट १२.५६ बजे पहुंचेगी। इसके बाद यहां से गोंदिया के लिए १ बजकर १ मिनट पर रवाना होगी, जो गोंदिया २ बजकर ५ मिनट पर पहुंचेगी। इसी तरह दूसरे फेरे में ०७८०७ पैसेंजर स्पेशल ट्रेन गोंदिया से शाम ६.४० बजे छुटेगी, जो बालाघाट ७.३५ बजे पहुंचेगी। यही ट्रेन बालाघाट से कटंगी के लिए शाम ७.४० बजे रवाना होगी, जो ८.५० बजे कटंगी पहुंचेंगी। वहीं रात्रि में यह ट्रेन कटंगी से ९.१० बजे गोंदिया के लिए रवाना होगी, जो बालाघाट १०.२२ बजे पहुंचेगी। यहां से यह ट्रेन १०.२७ को गोंदिया के लिए रवाना होगी, जो गोंदिया ११.३० बजे पहुंचेगी।
इसी तरह तुमसर से तिरोड़ी तक भी ट्रेनों का संचालन होगा। जिसमें ०७८११ ट्रेन २९ सितम्बर से तुमसर से ४.१५ बजे रवाना होगी, जो तिरोड़ी ५.३५ बजे पहुंचेगी। इसी तरह तिरोड़ी से ०७८१२ ५.५५ बजे रवाना होगी, जो तुमसर ७.१५ पहुंचेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो