scriptPCS अधिकारी सुसाइड मामले में गर्माई राजनीति, छह के खिलाफ केस दर्ज, अखिलेश ने कहा यह | PCS officer Manjari suicide case registered against 6 akhilesh speaks | Patrika News

PCS अधिकारी सुसाइड मामले में गर्माई राजनीति, छह के खिलाफ केस दर्ज, अखिलेश ने कहा यह

locationबलियाPublished: Jul 08, 2020 07:10:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बलिया में महिला पीसीएस अफसर मणि मंजरी राय की आत्महत्या के बाद पिता व उसके भाई ने हत्या का आरोप लगाया है।

Ballia Manjari

Ballia Manjari

बलिया. बलिया में महिला पीसीएस अफसर मणि मंजरी राय की आत्महत्या के बाद पिता व उसके भाई ने हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मंजरी ने सुसाइट नहीं की है बल्कि हत्या कर उसे फंदे से लटकाया गया है। मंदरी के भाई विजयानंद राय ने छह लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। उन्होंने बुधवार को मनियर अध्यक्ष, सिकंदरपुर ईओ, टैक्स लिपिक, कंप्यूटर आपरेटर, ठेकेदार व चालक समेत अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।
ये भी पढ़ें- विकास दुबे का साथी अमर दुबे मुठभेड़ में ढेर, देखें वीडियो

पीसीएस अफसर मणि मंजरी राय पिता जय ठाकुर राय का कहन है कि बेटी की हत्या कर कमरे में उसके शव को लटकाया गया है। बेटी आत्महत्या कर ही नहीं सकती। लगातार उसकी परिवार वालों से बात हो रही थी। वह किसी तरह के तनाव में नहीं थी। उसको लगातार परेशान किया जा रहा था। भाई का आरोप लगाया है कि बिना टेंडर कराए ही चेयरमैन ने फर्जी तरीके से 35 कार्यों की पत्रावली बनाकर कार्य कराने के आदेश देने के लिए मेरी बहन पर दबाव बनाया और इसमें से 18 कार्य एक ही ठेकेदार को दे दिए।
ये भी पढ़ें- विकास दुबे का टॉप टेन अपराधियों में न होना भाजपा की अपराधियों से सांठगांठ का सबसे बड़ा प्रमाण- पुनिया

गर्माई राजनीति-

इस मामले में राजनीति भी गर्माने लगी है। सुलेहदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभार व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बड़ा बयान दिया है। प्रियंका ने कहा कि मणिमंजरी के बारे में दुखद समाचार मिला। खबरों के अनुसार उन्होंने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए थे। मणिमंजरी के परिवार को न्याय मिले इसके लिए, सभी तथ्यों का सामने आना और निष्पक्ष जांच बहुत जरूरी है।
सपा ने न्याय की मांग की-

समाजवादी पार्टी ने कहा कि बलिया में तैनात महिला PCS अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय का खुद के खिलाफ हो रहे षड्यंत्र से हार कर आत्महत्या करना दुखद एवं गंभीर सवाल खड़े करता है! कौन है वों जो साजिश कर प्रताड़ित कर रहे थे? शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना! सुसाइड नोट के आधार बना जांच करा न्याय दे सरकार।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो